केजरीवाल मॉडल पर UP में चुनाव लड़ेगी 'आप', 300 यूनिट बिजली और पानी फ्री का वादा

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 9:17 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनावों के लिए आप पार्टी दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ने जा रही है. मुफ्त पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ 300 यूनिट बिजली बी मुफ्त देने का का वादा कर रही है. आप सांसद संजय सिंह ने कहा है की जल्द पार्टी प्रमुख इसकी घोषणा करेंगे.
यूपी चुनाव में आप पार्टी की घोषणा, जनता को 300 यूनिट बिजली के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य,पानी मुफ्त मिलेगा

कानपुर. आम आदमी पार्टी यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों में ताल ठोकने जा रही है. आप पार्टी दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी 300 यूनिट बिजली फ्री और पानी बिलकुल मुफ्त देने की घोषणा कर रही है. यूपी में आप पार्टी दिल्ली सरकार के मॉडल पर चुनाव लड़ेगी. राजयसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी केजरीवाल मॉडल पर चुनाव लड़ेगी. संजय सिंह ने घोषणा करते हुए 300 यूनिट बिजली फ्री, शिक्षा, पानी व स्वास्थ्य सेवाएं निःशुल्क देने की बात की है. बेरोज़गार युवकों को नौकरी मिलने तक बेरोज़गारी भत्ता दिया जायेगा. शीघ्र ही पार्टी प्रमुख प्रदेश में इसकी घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, यदि यूपी के हित में ऐसा कोई फैसला हुआ तो बताया जायेगा.

कानपुर के अग्रसेन भवन, किदवई नगर में सांसद संजय सिंह ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जनसंख्या नीति पर सवाल उठाये, उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों में दो बच्चों का नियम लागू होगा तो सांसद और विधायक के चुनाव में छूट क्यों दी जा रही है. उत्तर प्रदेश को एक भी कैबिनेट मंत्री न देना दुर्भाग्यपूर्ण है. आप सांसद ने असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा पर आपसी मिली भगत का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है की मुख्यमंत्री योगी ने जिस पार्टी का एक भी विधायक नहीं है उसकी चुनौती स्वीकार की है.

कानपुर : 3 महीने बाद आज से फिर शुरू होगी महिला रोडवेज ड्राइवरों की ट्रेनिंग

लोकतंत्र का चीरहरण किया

उत्तर प्रदेश आप प्रभारी संजय सिंह ने जिला पंचायत चुनाव में भाजपा पर हेराफेरी का आरोप लगाया. भाजपा चुनावों में पूरी तरह पराजित हुई, सदस्य नहीं जीते तो फिर उसके अध्यक्ष कैसे जीत गए. ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में महिला प्रत्याशी का चीरहरण हुआ. उन्होंने आयोग से चुनाव निरस्त करने की मांग की. संजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण एक साल में हो जाना चाहिए.

बिकरू कांड में बंद खुशी दुबे और अन्य महिलाओं को रिहा किया जाए

संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि बिकरू कांड में जेल में बंद खुशी दुबे, विकास दुबे की मां शांति दुबे, अपने बच्चे के साथ बंद नौकरानी रेखा अग्निहोत्री, शीलू दुबे की मां क्षमा देवी पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने की मांग की.उन्होंने कहा की जल्द सभी को रिहा किया जाये. बिकरू कांड की प्राथमिकी में पहले किसी महिला का नाम शामिल नहीं था. आरोप लगाया कि सरकार इनके साथ प्रतिशोध, उत्पीड़न, नफरत व दमन की राजनीति कर रही है. कोलकाता, लखनऊ और कानपुर में आतंकियों की गिरफ्तारी पर कहा कि सभी को मालूम है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार क्या कर रही है. इस पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें