कानपुर: हैलट अस्पताल में 18 करोड़ रुपये से लगेगा फायर फाइटिंग सिस्टम, शासन ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: Wed, 31st Mar 2021, 3:30 PM IST
  • कानपुर के हैलट हॉस्पिटल में फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने के लिए सरकार ने 18 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है. फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने वाली एजेंसी को पहली किश्त के तौर पर एक करोड़ 62 लाख रुपए की धनराशि भी दी जा चूकी है. 
कानपुर के हैलट अस्पताल में लगेगा फायर फाइटिंग सिस्टम.( सांकेतिक फोटो )

कानपुर: कानपुर के हैलट अस्पताल में फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने के लिए शासन ने 18 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है. अस्पताल प्रबंधन ने सिस्टम को लगाने के लिए एजेंसी का भी चयन कर लिया है. साथ ही एंजेसी को एक करोड़ 62 लाख रुपये की धनराशि भी जारी कर दी गई है. प्राचार्य प्रो. आरबी कमल ने बताया कि शासन ने अस्पताल से जानकारी मांगी थी कि किसी आपातकालीन स्थिति में मरीजों को बचाने के लिए क्या इंतजाम है. अस्पताल प्रबंधन ने शासन को यह जानकारी दी, कि अस्पताल पुराने होने के कारण यहां फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं है.

अस्पताल मैनेजमेंट की जानकारी को गंभीरता से लेते हुए शासन ने हैलट अस्पताल में फायर फाइटिंग सिस्टम की मंजूरी दे दी. मैनेजमेंट ने शासन को बताया कि अस्पताल की इमारत जिस समय की बनी हुई है, उस समय फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं होता था. इसके अलावा मैनेजमेंट ने बताया कि अस्पताल का एरिया काफी हिस्से में फैला हुआ है. हालत यह है कि बाल रोग और अपर इंडिया अस्पताल के साथ कुछ विभागों की ओटी भी आग से महफूज नहीं है. भविष्य में कभी कोई भी घटना हो सकती है.

कानपुर में प्रेमी युगल ने फंदे से लटककर दी जान, शादी नहीं होने से थे खफा

शासन के धनराशि मंजूरी के बाद, अब अपर इंडिया अस्पताल, बाल रोग और हैलट के वार्डों में चरणबद्ध तरीके से सिस्टम लगाने का कार्य किया जाएगा. जानकारी के अनुसार एजेंसी को धनराशि की एक किस्त भी जारी हो चुकी है. मैनेजमेंट का कहना है कि अस्पताल परिसर में फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

CM योगी का बड़ा बयान, यूपी में अब कोई मजदूर सड़क पर सोने को नहीं होगा मजबूर

भक्ति-भावना के साथ सेंट जेवियर्स चर्च में मना पाम संडे, पर्व पर गाया होसन्ना गीत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें