यूपी धर्मांतरण मामलाः IAS इफ्तिखारुद्दीन ने कराए थे कई धर्मांतरण, परिवारों की तलाश कर रही SIT

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 12:02 PM IST
  • यूपी धर्मांतरण मामले में सीनियर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ चल रही एसआईटी जांच में एक नया चौंकाने वाली बात सामने आई हैं. इस मामले में एसआईटी को संदेह है कि कानपुर में मंडलायुक्त रहने के दौरान आईएएस ने कई धर्मांतरण कराए थे. अब इसको लेकर एसआईटी जांच कर रही है.
IAS इफ्तिखारुद्दीन ने कराए थे कई धर्मांतरण, परिवारों की तलाश कर रही SIT

कानपुर. यूपी में धर्मांतरण मामले में आईएएस इफ्तिखारुद्दीन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. अभी तक इस मामले में एसआईटी उनके वायरल वीडियो जिसमें वो तकरीरें कर रहे उसको लेकर जांच कर रही थी, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है.

 एसआईटी को जांच के दौरान लोगों से पूछताछ के बाद आईएएस पर संदेह है कि कानपुर में अपने कार्यकाल के दौरान इफ्तिखारुद्दीन ने धर्मांतरण कराए हैं. अब एसआईटी इन परिवारों को ढूंढ़ रही है. जिसके चलते अभी एसआईटी जांच की रिपोर्ट आने में और समय लग सकता है.

12 अक्टूबर को कानपुर पहुंचेगी सपा की विजय रथ यात्रा, अखिलेश यादव का फुल शेड्यूल

7 दिन में देनी थी एसआईटी की रिपोर्ट

दरअसल कई दिन पहले आईएएस व परिवहन विभाग के चेयरमैन इफ्तिखारुद्दीन का कानपुर कमिश्नर आवास पर तकरीरें करने का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिस पर सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया था. 30 सितंबर को गठित एसआईटी को 7 दिन में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी थी, लेकिन अभी तक जांच पूरी न होने की वजह से रिपोर्ट शासन को नहीं मिल चुकी है. वही, इस नए खुलासे के बाद जांच पूरी होने में और समय लग सकता है.

मनीष गुप्ता की तेहरवीं पर पत्नी मीनाक्षी को सौंपा गया KDA की नौकरी का नियुक्ति पत्र

बता दें कि सिंतबर महीने में सोशल मीडिया में सीनियर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का तकरीरें करने के कई वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगे. जिसको लेकर विवाद बढ़ता देख शासन ने एसआईटी का गठन कर दी. एसआईटी टीम को जांच के दौरान इफ्तिखारुद्दीन के पास 70 से अधिक धार्मिक कट्टरता से जुड़े वीडियो मिले हैं. साथ ही इस मामले में लोगों से पूछताछ में भी यह बात सामने आ रही है कि कानपुर में कमिश्नर रहते हुए भी इफ्तिखारुद्दीन ने कई लोगों का धर्मांतरण कराया. वहीं, इसकी कई किताबें भी सामने आई हैं, जिसमें इसने इस्लाम को सबसे पुराना धर्म बताने के साथ मुस्लिम धर्म को ही सनातन धर्म बताया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें