गजब ! बिजली विभाग ने दिया कनेक्शन, प्लॉट पर दीवार नहीं मिली तो पेड़ पर टांग दिया मीटर

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 9:44 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर में नगर पंचायत शिवाली स्थित 33 केवीए के बिजली घर से गांव में रहने वाले एक शख्स के नाम घरेलू कनेक्शन दिया गया. जिस प्लॉट पर वह कनेक्शन दिया गया वहां दीवार न होने पर बिजली विभाग कर्मीयों ने विद्युत मीटर शीशम के पेड़ पर टांग दिया.
दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिजली विभाग ने हैरान कर देने वाला कारनामा किया है. विभाग के दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम ने एक ऐसे प्लॉट पर बिजली कनेक्शन दिया गया है जो अब तक खाली है साथ ही वहां कोई दीवार भी नही है. जिले के शिवाली इलाके में मैथा क्षेत्र के अनूपपुर असई गांव में दीवार न मिलने पर विभाग कर्मियों ने बिजली मीटर पेड़ पर कील के सहारे टांग दिया है. 

जिस गांव में बिजली का मीटर एक पेड़ के सहारे ठोका गया मिला वह इलाका सुनसान है. वहां किसी का घर नही है और न ही न उपभोक्ता का कोई अता पता है. बिजली मीटर में करंट चालू होने के संकेत मिल रहे हैं.

बता दें कि जिले के नगर पंचायत शिवाली में 33 केवीए का बिजली घर है. आए दिन दर्जनों लोग वहां बिजली कनेक्शन लेने के लिए इकट्ठा होते हैं किसी को कनेक्शन जारी होता है तो कोई दस्तावेजों में कमी के चलते वापस लौट जाता है. लेकिन इसी बिजली घर से शिवली-कल्याणपुर मार्ग पर मैथा इलाके के अनूपपुर असई गांव के नजदीक एक ऐसा बिजली कनेक्शन जारी मिला जिसे देख आप भी दंग हो जाएंगे. उपभोक्ता के न घर का पता है और न ही वहां कोई रहने वाला है फिर भी घरेलू बिजली कनेक्शन का मीटर शीशम के पेड़ से कील के सहारे टंगा मिला.

अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार अपना दल की कृष्णा पटेल, सीटों पर जल्द होगा बंटवारा

इस पर बिजली विभाग के अफसरों से पूछताछ की गई तो उन्होनें इस तरह की कोई जानकारी न होने की बात कही है. मामले की पड़ताल जब मीडिया ने किया तो पता चला कि 16 जून 2021 को 1 किलो वाट का कनेक्शन अनूपपुर बैरी निवासी ओमप्रकाश नाम से जारी की गई है. फिलहाल ओमप्रकाश कानपुर में ही रहते हैं. उनकी जमीन को सीमेंट की बेंच व कुर्सी बनाने के लिए किराए पर उन्नाव जिले के सफीपुर निवासी फिरोज आलम ने लिया था. और वहीं अपना कामकाज करने के लिए ओमप्रकाश के नाम बिजली कनेक्शन लिया था. और फिर 10 अक्टूबर 2021 को वह वहां से प्लांट बंद करके चला गया.

इस मामले पर जब नगर पंचायत शिवाली स्थित बिजली घर के जूनियर इंजीनियर अवधेश कुमार से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि बिजली कनेक्शन देने में अनियमितता हुई है. जांच करेंगे और जिस स्तर पर गड़बड़ी हुई है उसकी रिपोर्ट अफसरों को भेजेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें