नौकरी का लालच देकर यूपी की लड़की को दुबई में बेचा, बंधक बनाकर कई दिनों तक रेप

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 5:45 PM IST
  • यूपी की लड़की को पहले विदेश में नौकरी का लालच देकर दुबई में बेच दिया. कई दिनों तक बंधकर बनाकर युवती का रेप किया गया. युवती ने आपबीती की शिकायत कानपुर पुलिस से की लेकिन अबतक उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है.
कानपुर की लड़की को नौकरी का लालच देकर दुबई में बेचा और फिर बंधक बनाकर कई दिनों तक रेप किया.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में रहने वाली युवती को नौकरी का झांसा दिया गया. लड़की विदेश में नौकरी के सपने लेकर निकल पड़ी. लेकिन जब वह दुबई पहुंची तो उसके पैरों तले से जमीन ही खिसक गई. लड़की को बंधक बनाकर एक कमरे में रख दिया. युवती का शारीरिक और मानसिक शोषण किया गया. इतना सब होने के बावजूद लड़की ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी जान बचाकर बदमाशों के चंगुल से भाग निकली. किसी तरह से लोगों की मदद लेकर वह अपने घर वापस लौट आई.

कानपुर के जाजमऊ की रहने वाली युवती का कहना है कि उसने वापस आकर चकेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. पीड़ित महिला के अनुसार उसके पति की मौत 8 साल पहले हो गई थी. जिसके बाद वह किसी तरह से दूसरों के घर में खाना बनाकर और बर्तन-सफाई करके अपने तीन बच्चों को पाल-पोस रही थी. पीड़िता के अनुसार उसकी मुश्किलों का फायदा उठाया गया. कुछ महीने पहले उसी के मोहल्ले में रहने वाली महिला ने उसे दुबई में नौकरी का ऑफर दिया.

नौकरी का ऑफर देने के साथ पीड़िता के मोहल्ले में रहने वाली महिला ने उसे जाजमऊ में ही रहने वाले एक दंपति से मिलवाया. दंपति ने महिला के पासपोर्ट और वीजा के लिए करीब 40 हजार रुपए ले लिए. महिला ने अपने बच्चों के रिश्तेदारों के पास छोड़ दिया और 6 अप्रैल को लखनऊ एयरपोर्ट से दुबई के भेज दी गई. 

गर्लफ्रेंड के लिए बीवी को दी अश्लील वीडियो वायरल की धमकी, फिर जो हुआ...

युवती जैसे ही दुबई एयरपोर्ट पहुंची उसे वहां एक एजेंट मिला. जिसने युवती को नौकरी दिलाने का बहाना दिया और उसे एक कमरे में जाकर छोड़ दिया. महिला के अनुसार उस कमरे में पहले से ही कई महिलाएं मौजूद थीं. महिलाओं ने उसे बताया कि कोई काम नहीं मिलेगा बल्कि उसे यहां बंधक बना दिया गया है. यहां सभी महिलाओं को बेचने के लिए रखा गया है. 

युवती ने बताया कि उसे करीब 15 दिन तक बंधक बनाकर रखा गया. इसके बाद उसे एक होटल के कमरे में ले जाया गया. जहां उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया गया. युवती किसी तरह वहां से अपना सामान लेकर भाग निकली. दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचकर वहां लोगों की मदद से उसने भारत का टिकट खरीदा और वापस आ गई. पीड़ित युवती के अनुसार कानपुर लौटने पर उसने शिकायत दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें