कानपुर के इस अस्पताल में मरीज का बेड से बांधकर इलाज, वीडियो वायरल होने पर हड़कंप

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 7:35 PM IST
  • कानपुर के हैलट अस्पताल में मानसिक रोगी को बेड से बांधकर इलाज करने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया. हैलट प्रमुख अधीक्षक ने वॉर्ड का मुआयना किया तो मरीज वॉर्ड में चलता हुआ मिला. हैलट प्रमुख अधीक्षक ने कहा कि बेड से बांधे जाने की कोई सूचना नहीं मिली है.
कानपुर के हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक ने कहा कि उनको इस बारे में जानकारी नहीं है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में ऐसा मामला सामने आया है जिसमें मानसिक रोगी का बेड से बांधकर इलाज किया जा रहा है. कानपुर के हैलट अस्पताल का बेड से बंधे रोगी का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है. इस बारे में हैलट अधीक्षक का कहना है मानसिक रोगी के बेड से बांधे जाने की कोई सूचना नहीं मिली है.

इस बारे में हैलट अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक डॉ. ज्योति सक्सेना ने कहा कि मानसिक रोगी होने की वजह से मरीज को वॉर्ड में अकेले रखा गया है. ऐसे मरीजों को अलग रखकर इलाज करना आसान होता है. उन्होंने बताया कि मनोचिकित्सकों ने मानसिक रोगी की जांच कर ली है और दवाई भी दी है. बेड से बांधे जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर ऐसा हुआ है तो उसकी जांच की जाएगी.

कानपुर में तालाब में मिली अवैध शराब की खेप, महिला समेत दो लोग गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस इस रोगी को सोमवार को हैलट इमरजेंसी में छोड़कर चली गई. इस बारे में कोई रिपोर्ट भी नहीं की गई. डॉक्टरो ने उसकी चोटों पर पट्टी की और मानिसक रोगी बताकर बेड पर लिटा दिया. कहा जा रहा कि मानसिक रोगी होने की वजह से मरीज पूरे वार्ड में अकेले हैं और उसके पास दवाईयां भी नहीं रखी गई हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले कानपुर के लोग कर सकेंगे मेट्रो की सवारी !

इसी बीच उस मरीज को वीडियो वायरल हो गया. जिसमें वो बंधा हुआ दिखाई दिया. इसके बाद हैलट अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. वीडियो वायरल होने पर हैलट की प्रमुख अधीक्षक डॉ. ज्योति सक्सेना ने वार्ड में जाकर मुआयना किया. उस दौरान मानसिक रोगी वॉर्ड में अकेले घूमता हुआ मिला लेकिन कुछ बोल नहीं रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें