कानपुर में खुली भ्रष्टाचार की पोल, पाइप लाइन फटने से सड़क बनी तलाब

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 8:03 PM IST
  • कानपुर के मॉल रोड में पाइप लाइन फटने से वहां फव्वारा निकल आया है और चारों तरफ सड़क पर पानी ही पानी हो गया. चार दिन पहले भी यहां पर पाइप लाइन में लीकेज की परेशानी थी. तब से अभी तक गंगा बैराज का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद है.
कानपुर के मॉल रोड में पाइप लाइन फटने से चारों तरफ पानी ही पानी (फाइल फोटो)

कानपुर. कानपुर में किस तरह से भ्रष्टाचार की पोल धीरे-धीरे करके खुलते हुई नजर आ रही है, इसका ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है. कानुपर के मॉल रोड पर रविवार यानि 15 अगस्त के दिन जल निगम के भ्रष्टाचार की पोल खुलती हुई दिखाई दी. यहां पर जेएनएनयूआरम के तहत बिछाई गई पानी की पाइप लाइन से इतनी तेजी से फव्वारा निकला की पूरी सड़क पानी से भर गई.

पानी की पाइप लाइन से पानी कितनी बुरी तरह से निकल रहा है. इसका अंदाजा सामने आई तस्वीरों से लगाया जा सकता है. पानी की बर्बादी होती हुई यहां साफ नजर आ रही है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पानी की समस्या इस तरह से मॉल रोड पर हुई हो. अभी चार दिन पहले ही पानी के पाइप लाइन में लीकेज हुई थी. तब से लेकर अभी तक लापरवाही देखिए गंगा बैराज का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट अभी तक बंद पड़ा है.

शराब के लिए मांगे पैसे, नहीं मिलने पर कलयुगी बेटे ने बाप को कुल्हाड़ी से काटा, मां पर भी हमला

रविवार के दिन जैसे ही बड़ा चौराहा के नजदीक पाइप लाइन की मरम्मत का काम पूरा हुआ और प्लांट चलाया गया. वैसे ही बाद में रिजर्व बैंक के सामने पाइप लाइन फट गई. कुछ ही देर में पूरी सड़क देखते ही देखते तालाब बन गई. बाद में फिर प्लांट को बंद कर दिया.

बाप के मर्डर में 2 बेटे अरेस्ट, हत्या की साजिशकर्ता मां तीसरे बेटे के साथ फरार

इस मामले को लेकर जल निगम के परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर का ये कहना है कि एक और पाइप लाइन फटने से हालत और गंभीर हो गए है. कम से से कम तीन दिन और प्लांट बंद रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें