कानपुर में हनुमान जी के मंदिर पर लगा हाउस टैक्स, समाधान शिविर पहुंचा मामला

Priya Gupta, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 11:56 AM IST
  • कानपुर में नगर निगम ने हनुमान जी के मंदिर पर घर का टैक्स लगा दिया है. जिसकी शिकायत जूही निवासी सोनी जयसवाल ने की. 
कानपुर में हनुमान जी के मंदिर पर लगा हाउस टैक्स

कानपुर: कानपुर में नगर निगम ने हनुमान जी के मंदिर पर घर का टैक्स लगा दिया है. जबकि मंदिर से सटी दुकान का ही टैक्स लेना चाहिए. शनिवार को साकेत नगर डंप में आयोजित समाधान शिविर में जूही निवासी सोनी जयसवाल ने इसकी शिकायत की. जिसके बाद अपर नगर आयुक्त द्वितीय अरविंद राय ने जांच कर संशोधन के निर्देश दिए है.  शिविर में महापौर प्रमिला पांडेय, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन सहित अन्य अफसरों ने स्वास्थ्य, हाउस टैक्स, अभियंत्रण,सड़क प्रकाश आदि विभागों से संबंधित 89 शिकायतें सुनीं.

किदवईनगर के श्रीराम तिवारी ने रामेश्वर पार्क की गंदगी को लेकर शिकायत की. सुनील मिश्र ने अनावासीय घर को टैक्स लगाने को लेकर शिकायत की. नौबस्ता के प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने जल भराव को लेकर शिकायत की. किदवईनगर के उमेश गुप्ता ने अधिक गृह टैक्स को लेकर शिकायत की. वहीं ट्रांसपोर्ट नगर के श्याम लाल ने हाउस टैक्स के दो बिल आने को लेकर शिकायत की. वीरेंद्र पाल ने नाला खुला होने की शिकायत की. महापौर ने सड़क, हाउस टैक्स नाला-नाली सफाई से संबंधित शिकायतों का जल्द से जल्द निवारण किया जाए.

उत्तराखंड में 18 सितंबर से खुल रहे प्राइमरी स्कूल, फीस को लेकर जारी SOP पर जताया ऐतराज

शिविर में किदवईनगर O ब्लाक सब्जी मंडी योजना की समस्याएं बताने पहुंचे व्यापारी नेता नीतू सिंह की क्षेत्रीय पार्षद सुनील कनौजिया से कहासुनी हो गई. व्यापारी नेता का कहना था कि योजना में टूटी सड़कें, नालियां बनवाने के लिए पैसा मिल गया है, यह कार्य तुरंत कराया जाए. गंदगी से निजात दिलाई जाए, जबकि पार्षद का कहना था कि सीवर लाइन, पाइप लाइन बिछने के बाद सड़क बनेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें