UP पंचायत चुनाव: कानपुर के सेन पश्चिम पारा गांव से किन्नर ने दर्ज की जीत

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 12:53 PM IST
  • रविवार को प्रदेश के सभी जिलों में यूपी ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना हुई. जिसमें कानपुर के बिधुन ब्लॉक के सेन पश्चिम पारा ग्राम पंचायत से किन्नर लालमण काजल किरण ने ग्राम प्रधान के रूप में जीत हासिल की. किरण मंगलामुखी किन्नर समाज की राष्ट्रीय महासचिव भी है.
UP पंचायत चुनाव: कानपुर के सेन पश्चिम पारा गांव से किन्नर ने दर्ज की जीत

कानपुर.रविवार को कानपुर में हुई ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद बिधनू ब्लॉक के सेन पश्चिम पारा ग्राम पंचायत से ग्राम प्रधान के रूप में किन्नर लालमण काजल किरण चुनी गई है. उन्होंने 185 मतों से गुड़िया देवी को हराकर जीत हासिल की है. रविवार को किरण के ग्राम प्रधान चुने जाने की घोषणा के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. बता दें कि किरण नौबस्ता पशुपति नगर वार्ड 48 से भी पार्षद रह चुकी है. इसके अलावा वे मंगलामुखी किन्नर समाज की राष्ट्रीय महासचिव भी है.

रविवार को यूपी ग्राम पंचायत की मतगणना पूरे प्रदेश में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए हुई. इस चुनाव में कानपुर के सेन पश्चिम पारा ग्राम पंचायत से जीत हासिल करने वाली लालमण काजल किरन ने अपनी जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद कहा कि उनके पूर्वज सेन पश्चिम पारा गांव में रहा करते थे. उन्होंने गांव की खराब स्थिति में सुधार लाने के लिए शहर से राजनीति छोड़ कर ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा. जिसमें गांव के लोगों ने उनपर विश्वास दिखाकर उन्हें जीत दिलाई है. गांव वालों के विश्वास पर वे खरा उतरने की कोशिश करेंगी.

यूपी BJP प्रवक्ता डॉ.मनोज मिश्रा का कोरोना से निधन, कानपुर अस्पताल में थे भर्ती

किरण पहले से ही राजनीति में काम करती रहीं है. उन्होंने साल 2006 में नौबस्ता पशुपति नगर वार्ड 48 से भारी मतों से जीत हासिल की थी और पार्षद बनी थी. उन्होंने साल 2012 में महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक पद के लिए चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्हें जीत तो नहीं मिली, लेकिन उन्होंने चुनाव में सम्मानजनक मत हासिल किए थे. किरण ने बताया कि उन्होंने नौबस्ता पशुपति नगर वार्ड 48 से पार्षद बनने के बाद क्षेत्र का विकास किया है.

कानपुर : अपना दल एस के राष्ट्रीय महासचिव अजय प्रताप सिंह की कोरोना से मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें