यूपी पंचायत चुनाव: पोलिंग पार्टी को बनाया बंधक, जमकर बवाल

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 9:09 AM IST
  • मजरा हंसपुर में शाम को मतदान समाप्ति के बाद हंसपुर के ग्रामीणों ने सुमेरपुर के मतदाताओं पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए पोलिंग पार्टियों को बंधक बना लिया.
यूपी पंचायत चुनाव: पोलिंग पार्टी को बनाया बंधक, जमकर बवाल (प्रतीकात्मक चित्र)

कानपुर: यूपी में अभी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहा है, सोमवार को तीसरे चरण का मतदान हुआ. चिटफुट घटनाओं की खबरें आई, इसी बीच एक खबर कानपुर के अकबरपुर ब्लाक के सुमेरपुर गांव से हैं. मजरा हंसपुर में शाम को मतदान समाप्ति के बाद हंसपुर के ग्रामीणों ने सुमेरपुर के मतदाताओं पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए पोलिंग पार्टियों को बंधक बना लिया. पुलिस बल ने कमरों के भीतर पार्टी को सुरक्षित किया . एसडीएम सीओ भी ग्रामीणों को नहीं समझा सके . ग्रामीण रुक रुक कर पथराव कर रहें थे. आला अफसरों के हस्तक्षेप के बाद एडीएम व एएसपी कई थानों के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. ग्रामीण दोबारा मतदान कराने की मांग पर अड़े हुऐ थे.

मिली जानकारी के अनुसार सुमेरपुर ग्राम सभा मे करीब कुल 1500 मतदाता हैं. वहीं पूरी ग्राम सभा का मतदान सुमेरपुर गांव के मजरा हंसपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में होता है. सोमवार को मतदान के लिए सुमेरपुर के मतदाता जैसे ही हंसपुर गाँव मतदान करने के लिए केंद्र पर पहुंचे वैसे ही हंसपुर के मतदाताओं ने फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए उन्हें वहां से भगा दिया. इसके बाद मतदान भी कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ. 

CM योगी बोले- कोरोना मरीजों को हॉस्पिटल में एडमिट नहीं करने पर होगी कार्रवाई

मतदान समाप्ति के बाद जैसे ही पोलिंग पार्टियां बैलेट बाक्सों को सील कर रवाना होने को तैयार हुऐ, तभी ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. मौजूद पुलिस बल ने पोलिंग पार्टी को कमरों में सुरक्षित कर अफसरों को सूचना दी. इस बीच ग्रामीणों ने पथराव किया. एसडीएम व सीओ सदर के पहुंचने व समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं माने. वहीं मामले की जानकारी पर आईजी ने कार्रवाई के निर्देश दिए. इस पर एडीएम प्रशासन व एएसपी कई थानों का पुलिस बल लेकर गांव की ओर रवाना हुए तब जाकर मामला प्रशासन के कंट्रोल में आया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें