कानपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाई, जाली स्टांप व टिकट बेचने वाले को पकड़ा, 2 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 2:57 PM IST
  • कानपुर के बर्रा थाने की पुलिस ने सचान चौराहे से जाली स्टांप और जाली नोटरी बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं मौके पर पुलिस को दोनों के पास से करीब 5.50 लाख रुपए के स्टांप टिकट बरामद किया है.
कानपुर में यूपी पुलिस ने जाली स्टांप व टिकट बेचने वाले को पकड़ा

कानपुर. कानपुर की बर्रा थाने की पुलिस ने बुधवार की रात को दो स्टांप विक्रेताओं को पकड़ा. ये स्टांप विक्रेता जाली स्टांप और जाली नोटरी टिकट बेचने थे. जिन्हें पुलिस ने सचान चौराहे के पास गिरफ्तार किया है. वहीं मौके पर दोनों के पास से पुलिस से करीब 5.50 लाख रुपए के स्टांप टिकेट बरामद किया है. पुलिस को फर्जी वसीयतनामा और एग्रीमेंट होने की शिकायत मिली थी. साथ ही दोनों के बारे में पुलिस को मुखबिरी भी मिली थी कि दोनों अपराधी पूरे कानपुर में जाली स्टांप और जाली नोटरी बेंच रहे रहे है.

पुलिस को दोनों के बारे में जानकारी होने के बाद इनकी तलाश में लगी हुई थी. साथ ही मुखबिर ने भी बताया था कि दोनों अपराधी कहा पर मिलेंगे. वहीं पुलिस ने योजना के अनुसार दोनों को सचान चौराहे के पास पकड़ लिया. जिसमे से एक कर्नलगंज निवासी मोहम्मद सिजान और प्रयागराज के कैंट थाना क्षेत्र के स्टेनली रोड का निवासी रंजीत कुमार रावत को बुधवार की रात को पकड़ा है.

UP में खुलेंगी 28 नई प्राइवेट यूनिवर्सिटी और 51 नए कॉलेज: डिप्टी CM दिनेश शर्मा

वहीं डीआईजी डॉ प्रतिंदर सिंह ने दोनों के बारे में बताया कि दोनों भागलपुर, पटना और कलकत्ता से पुराने प्रयोग किए हुए स्टांप को खरीदते थे. उन्हें खरीदने के बाद बिलीचिंग से लिखा हुआ मिटाकर उसे बेंचते थे. वहीं इन स्टांप और जाली टिकटों को कानपुर और प्रयागराज में बेचा करते थे. इन स्टांप के जरिए कई फर्जी कागजात भी बनाते थे. इतना ही नहीं इन फर्जी स्टांप और नोटरी को मंहगे दामों पर बेचा करते थे. साथ ही इनके पास नोटरी विक्रेता का लाइसेंस भी है.

यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर, उम्मीदवारों के लिए तय हुए चुनाव चिन्ह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें