कानपुर: जमीनी विवाद को लेकर दो UP पुलिस इंस्पेक्टरों के बीच मारपीट, 1 की हालत गंभीर

Smart News Team, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 5:49 PM IST
  • कानपुर में जमीन विवाद के मामले में दो दारोगा आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों में जमकर मारपीट हुई. जिसके बाद एक दरोगा सुनील कुमार घायल हो गए. जिसके बाद सुनील कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल सुनील कुमार की हालात गंभीर बताई जा रही है.
कानपुर: जमीनी विवाद को लेकर दो UP पुलिस इंस्पेक्टरों के बीच मारपीट, 1 की हालत गंभीर (फाइल फोटो)

कानपुर. कानपुर पुलिस इन दिनों अपराधियों को काबू करने के बजाय आपस में ही लड़ रही है. बिधनू थाना में तैनात दारोगा और लखनऊ में तैनात दारोगा के बीच जमीन विवाद को लेकर आपस में  मारपीट की खबर आई है. मंगकलवार को इस विवाद में जबरदस्त मारपीट हुई जिसके बाद एक दरोगा गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल दारोगा की गंभीर हालात को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. घायल दारोगा का नाम सुनील कुमार बताया जा रहा है. जो लखनऊ स्थित थाना में तैनात थे. मिली जानकारी के मुताबिक सुनील ने 2004 में गंगापुर में अपनी पत्नी नीलम के नाम पर एक प्लॉट खरीदा था. सुनील मंगलवार को उसी प्लाट पर निर्माण कार्य करवा रहे थे, इसी दौरान बिधनू थाना के प्रभारी ने आकर काम रोक दिया.

इधर घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि दोनों दारोगा के बीच पहले कुछ देर तक जुबानी लड़ाई होती रही. लेकिन बाद में ये लड़ाई हाथापाई में बदल गई. इसके तुरंत बाद बिधनू पुलिस पहुंची और लखनऊ वाले दारोगा सुनील कुमार को पीटते हुए पुलिस पुलिस चौकी ले आई. बताया जा रहा है कि पुलिस चौकी में भी सुनील कुमार की पिटाई की गई. अचानक से सुनील कुमार के ब्लड प्रेशर बढ़ने के कारण बिधनू पुलिस उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया. जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि सुनील कुमार को ब्लड प्रेशर की शिकायत है.

कानपुर में डेंगू और वायरल बुखार का बढ़ता कहर, 6 की मौत, 36 अस्पताल में भर्ती

इस मामले पर बिधनू थाना के कार्यवाहक एसएचओ शिव प्रकाश पांडेय ने कहा कि यशोदा नगर के रहने वाले अनिल त्रिपाठी ने प्लाट पर कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई थी. जिदके बाद वे वो मौके पर पहुंचे थे. इसी दौरान सुनील कुमार ने उनपर अपने साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया. सीओ पवन गौतम ने इस मामले पर बताते हुए कहा कि मारपीट की इस घटना की पूरी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर ये पता लगा रही है कि जमीन किसकी है और कब्जा कौन करना चाहता था. पता चलते ही पुलिस कार्रवाई करेगी. वहीं बिधनू थाना के प्रभारी कार्यवाहक प्रभारी ने वर्दी फाड़ने का आरोप लगाया है इसकी भी जांच चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें