विकास दुबे कांड: आठ महीने बाद STF ने वारदात में इस्तेमाल हथियार किया बरामद, 7 लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 04:44 PM IST
  • गैंगस्टर विकास दुबे कांड की जांच कर रही एसटीएफ की टीम ने आठ महीने बाद बड़ी उपलब्धि हासिल की है. जिसमे उन्होंने ने पुलिस के ऊपर गोलीबार करने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार और मदद व शरण देने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.
विकास दुबे कांड: आठ महीने बाद STF ने वारदात में इस्तेमाल हथियार किया बरामद, 7 लोग गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर के बिकरू गांव में हुए गैंगस्टर विकास दुबे कांड में यूपी पुलिस ने एक बढ़ी उपलब्धि हासिल की है. बिकरू गांव में हुए गोलीबारी की जाँच कर रहगी एसटीएफ की टीम ने सोमवार को विकास दुबे को शरण और भागने में मदद करने वाले सात लोगो को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस के ऊपर गोलीबारी के लिए इस्तेमाल की गई हथियार भी बरामद किया गया है. जिन्हे ढूढ़ने के लिए पुलिस ने विकास दुबे का घर खोदने से लेकर घर के पास के ही तालाब के पानी को निकाल कर तलाशी की थी.

बिकरू गांव में पुलिस के ऊपर जिन हथियारों से गोलीबारी की थी पुलिस उनकी कई दिनों से तलाश कर रही थी. वही पुलिस ने घटना के बाद जांच में अमेरिकन विंचेस्टर कारतूस बरामद किए थे. जिसके बाद विकास दुबे की सेमि ऑटो राइफल के साथ एक राइफल, एक बार में 20 राउंड फायर करने वाली फुली ऑटोमेटिक कार्बाइन, एक सिंगल बैरल बंदूक और एक रिवाल्वर बरामद की है. वही घटना में इन्ही हथियार का इस्तेमाल पुलिस के ऊपर गोलीबारी करने में किया गया था. बरमाद हुई सेमी ऑटोमेटिक राइफल का इस्तेमाल विकास दुबे करता था. जो उसके बजे और छोटे भाई के नाम पर लाइसेंस दर्ज थी.

महिला सिपाही के पति ने चार लोगों पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, खुद वाहन से टकराया

वही जानकरी के अनुसार पुलिस ने कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमे एक व्यक्ति वह जिसने विकास दुबे को वारदात के बाद कानपुर में दो दिनों तक अपने यहां पर पनाह दी थी और उसके बाद कानपुर से बाहर निकलने में भी मदद की थी. वही गिरफ्तार हुए सात लोगों में 6 कानपुर देहात के विष्णु कश्यप पुत्र हरिशंकर कश्यप निवासी ग्राम शिवली, अमन शुक्ला पुत्र राज नारायण शुक्ला निवासी ग्राम धनीरामपुर थाना रूरा, राम जी उर्फ राधे पुत्र बाबूराम निवासी वार्ड नंबर 11 तुलसी नगर रसूलाबाद, अभिनव तिवारी उर्फ चिंकू पुत्र अनिल कुमार निवासी धनीरामपुर थाना रूरा, संजय परिहार उर्फ पिंकू पुत्र नरेश परिहार निवासी करिया झाला झींझक थाना मंगलपुर, शुभम पाल पुत्र 10 रामपाल निवासी मंगलपुर है. वही एक मध्य प्रदेश का मनीष यादव उर्फ शेरू पुत्र अभिलाष सिंह निवासी डिंडी कला थाना देहात जनपद भिंड गिरफ्तार हुआ है.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, बैंक खाते को आधार से कराएं लिंक तभी मिलेगी स्कॉलरशिप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें