सड़कें सूनी, बाजार बंद, यूपी के कानपुर में ऐसा दिख रहा 35 घंटे के कर्फ्यू का असर

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 5:12 PM IST
कानपुर में वीकेंड लॉकडाउन का असर साफ दिखाई दिया. कानपुर पुलिस प्रशासन ने शनिवार की रात से ही कड़ाई कर दिया. जिसका असर कानपुर में रविवार की सुबह को दिखाई दिया. लोग केवल जरूरी सामान दूध, सब्जी, न्यूज़पेपर लेने के लिए ही बाहर निकले.
बंदी का असर दिखा. (सांकेतिक फोटो)

कानपुर : कानपुर में संक्रमण रोकने के नजरिए से लगाए गए. 35 घंटे की बंदी का असर पूरे कानपुर शहर में दिखाई दिया. कानपुर शहर के सभी प्रमुख जगह नयागंज किराना, कलक्टरगंज गल्ला, जनरल गंजकपड़ा, लाटूश रोड मशीनरी बाजार, हलसी रोड लोहा जैसे थोक मार्केट में सारी दुकानें बंद रही. मार्केट में किसी भी तरह के व्यापारियों ग्राहक मौजूद नहीं थे. शहर की शान माने जाने वाले घंटाघर  चौराहे पर भी सन्नाटा पसरा रहा. 

कानपुर में शनिवार कि रात 8 बजे से पुलिस ने बंदी के लिए कड़ाई कर दिया. बंदी का असर अगले दिन रविवार को पूरी तरह से दिखाई दिया. शहर में सुबह दूध, सब्जी और समाचार वितरक जैसी आवश्यक वस्तु लेने के लिए लोग निकले. जिनको पुलिस प्रशासन ने मास्क और उचित दूरी के साथ लेन देन करने दिया. इसके अलावा पुलिस ने शहर के प्रमुख इलाकों के शहर में बैरिकेडिंग लगाकर लोगों बाहर निकले लोगों से पूछताछ किया.

कानपुर: BJP पार्षद रमेश बाजपेई का निधन, किडनी और डायबिटीज की थी बीमारी

शहर में बेपरवाह घूम रहे लोगों को पुलिस ने रोका और घर में ही रहने की सलाह दी. पुलिस ने शहर के बड़ा चौराहा, गोलचौराहा, टाटामिल , फूलबाग, अफीमकोठी, रामादेवी चौराहा पर बैरियर लगा दिया. उसके बाद वहां से गुजर रहे सभी वाहनों और लोगों से पूछताछ और चेकिंग किया.कानपुर शहर के दक्षिणी क्षेत्र किदवई नगर, गुजैनी, यशोदा नगर, दबौली, बर्रा में पुलिस ने चाय तक की दुकान खोलने नहीं दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें