योगी सरकार गैंगस्टरों की संपत्तियां करेगी जब्त, विकास दुबे के करीबियों से होगी शुरुआत

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 12:14 PM IST
यूपी सरकार ने अब गैंगस्टरों की संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. यूपी सरकार गैंगस्टरों की संपत्तियों को अब जब्त कर जमींदोज कर देगी. कार्रवाई की शुरूआत बिकरू कांड के गुनहगारों से होनी है. अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त ने पत्राचार करके कानपुर के डीएम से 15 दिनों में संपत्तियों की जानकारी मांगी है. 
बिकरू कांड का गुनहगार विकास दुबे(फाइल फोटो)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में अब गुनहगारों की खैर नहीं है. यूपी सरकार ने अब गैंगस्टरों की संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार यूपी सरकार गैंगस्टरों की संपत्तियों को अब जब्त कर जमींदोज कर देगी. बता दें कार्रवाई की शुरूआत बहुत ज्यादा चर्चा में रही बिकरू कांड के गुनहगारों से होनी है.

पेट्रोल डीजल 27 सितंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज में पेट्रोल के दाम स्थिर

 

कार्रवाई की शुरूआत बिकरू कांड के गुनहगारों से होगी

मिली सूचना के अनुसार यूपी सरकार गैंगस्टरों की संपत्तियों को जब्त करके उसे जमींदोज करने की शुरूआत कर चुकी है. सरकार गैंगस्टरों की संपत्तियों को जब्त करने की शुरूआत चर्चा में रही बिकरू कांड के गुनहगारों से करेगी. अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त ने पत्राचार करके डीएम से संपत्तियों की जानकारी मांगी है. वहीं डीएम को 15 दिनों में बिकरू कांड के गुनहगारों के संपत्तियों की रिपोर्ट अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त को सौंपनी होगी. इसके बाद कुर्की और जब्ती की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

CM योगी के गन्ना मूल्य बढ़ोत्तरी व यूपी कैबिनेट विस्तार पर BSP सुप्रीमो मायावती का हमला

मौसम विभाग का अनुमान, बिहार में अब करेगी पसीने वाली गर्मी परेशान, कुछ इलाकों में बारिश

 

जानकारी देते चलें, दरअसल बिकरू कांड को अंजाम देने वाला अपराधी विकास दुबे था. अब यूपी सरकार विकास दुबे के करीबियों पर गाज गिराने की तैयारी में जुटी हुई है. यही कारण है कि अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त अनिल कुमार गुप्ता ने बिकरू कांड प्रकरण से जुड़े गैंगस्टरों के चल-अचल संपत्तियों की पूरी जानकारी स्थानीय डीएम से मांगी है. एडीएम सिटी अतुल कुमार बताते हैं कि वे लोग जल्द से जल्द चल-अचल संपत्तियों की पूरी जानकारी भेज देंगे. उन्होंने कहा कि कानपुर के दूसरे गैंगस्टरों की संपत्तियों का ब्योरा भी वे लोग तैयार कर रहें हैं.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें