UPPSC ने निकाली 120 पदों पर बंपर भर्तियां, 5 जुलाई तक होंगे आवदेन, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 6:52 PM IST
  • उत्तर प्रदेश उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है. जिसकी ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अन्तिम तिथि 5 जुलाई और ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि 1जुलाई रखी गई है.
UPPSC 120 पदों पर बंपर भर्तियां

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है. जिसकी ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अन्तिम तिथि 5 जुलाई और ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि 1जुलाई रखी गई है. ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया की शुरूआत शुक्रवार से शुरु हो गई है.

आयोग ने कुल 120 सीटों पर भर्ती के लिए आवेदान आमंत्रित किए है. जिसमें सहायक रसायन के लिए एक सीट, मृदा रसायन के लिए एक सीट, कीट विज्ञानी और उधान विशेषज्ञ के लिए दो-दो सीट फल प्रजनक के लिए एक, पुष्प प्रजनक के लिए एक, सहायक उधान विशेषज्ञ के दो, रोग विज्ञानी तथा वैज्ञानिक के पद के लिए दो-दो सीटों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. वहीं सिटोजेनिटिस्ट के लिए एक पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांग गया है.

यूपी बोर्ड 12वीं और 10वीं का रिजल्ट ऐसे होगा तैयार, जानें फुल डिटेल्स

साथ ही आयोग ने उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता विद्युत अभियंत्रण, सिविल अभियंत्रण, यांत्रिक अभियंत्रण के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है. अर्थ एवं संस्था प्रभाग के अंतर्गत अर्थ एवं संख्याधिकारी पद के साथ साथ कर्मशाला अधीक्षक, चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) के अंतर्गत सहायक आचार्य (विभिन्न विशिष्टता) पद पर भर्ती के लिए भी आवेदन मांगा है. साथ ही इस बार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा में राष्ट्रीय मलेरिया रोधी कार्यक्रम और वेक्टर बोर्न डिजीज कार्यक्रम के अंतर्गत कीट विज्ञान सहायक के पद पर भी भर्ती होगी.

कानपुर में हैलट अस्पताल प्रशासन पर मृतकों की फाइलें गायब करने का आरोप

नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के अंतर्गत सहायक नियोजक, राष्ट्रीय कोर कैडेट कोर निदेशालय के अंतर्गतअधिशासी अधिकारी, उत्तर प्रदेश आयुष (यूनानी) विभाग के अन्तर्गत प्रवक्ता अरेबिक के पद पर भी भर्ती की जाएगी. इसके साथ उत्तर प्रदेश कालाकांकर भवन लखनऊ के अन्तर्गत शोध सहायक (अभियंत्रण) और प्रशिक्षण प्रभाग राज्य नियोजन संस्थान लखनऊ के अन्तर्गत उपनिदेशक, राज्य नियोजन संस्थान लखनऊ (नवीन प्रभाग) के लिए भी भर्तियां की जाएंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें