कानपुर: अवैध रूप से बिजली कनेक्शन देने पर कर्मचारियों पर कार्रवाई, करनी होगी नुकसान की भरपाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 11:10 AM IST
  • कानपुर के विकास नगर में मैनावती मार्ग स्थित पुरुषोतम ग्रीन्स गेस्ट हाउस में राजस्व विभाग को चुना लगाने का काम किया जा रहा था जिसके चलते केस्को एमडी अनिल ढींगरा ने एक एक्सईएन, एक जेई और बाबू पर सोमवार को करवाई की और नुकसान की भरपाई का भी आदेश दिया गया है.
अवैध रूप से बिजली कनेक्शन देने पर कर्मचारियों पर कार्रवाई. ( सांकेतिक फोटो )

कानपुर के विकास नगर में मैनावती मार्ग स्थित पुरुषोतम ग्रीन्स गेस्ट हाउस में राजस्व विभाग को चुना लगाने का काम किया जा रहा था जिसमें अवैध तरीके से बिजली कनेक्शन दिया जा रहा था. जिसके चलते केस्को एमडी अनिल ढींगरा ने एक एक्सईएन, एक जेई और बाबू पर सोमवार को करवाई की गई. विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई कार्रवाई में सभी नुकसान की भरपाई का भी आदेश दिया गया है. साथ ही साथ तीन कर्मचारियों के दो महीने के वेतन वृद्धियां भी रोक दी गई.

दरअसल मामला 2014 का है जिसमें एक गेस्ट हाउस में 10 किलोवाट का अवैध कनेक्शन दिया गया था. 220 मीटर की दूरी दिखाकर 600 मीटर तक खंभे लगवाकर और तार खिंचवाकर केस्को को 5,22,846 रुपये का नुकसान कराया गया था. जिसकी करवाई अब जाकर हुई है. इन विभागीय कर्मचारियों को केस्को के नुकसान की भरपाई करनी होगी साथ ही दो वेतन वृद्धियां रोक दी गई. इतना ही नहीं करवाई से इनकी पेंशन, पीएफ और प्रोमोशन पर भी काफी फर्क पढ़ने वाला है.

CM योगी का फैसला, UP में अब जमीन खरीदने से पहले DM के यहां देना होगा आवेदन

विभागीय जांच रिपोर्ट के बाद केस्को के नुकसान की भरपाई करने के लिए सभी की अलग अलग क्षतिपूर्ति राशि तय की गई है. जिसमें एमडी ने एक्सईएन एके गौतम से 2,09134 रुपये, अवर अभियंता एकधर चरण से 2,61,422 और बाबू अनिल यादव से 52,284 रुपये की वसूली का आदेश जारी किया है. जबकि जेई एकधर चरण राजपूत ने केस्को को 5,22,846 रुपये का नुकसान कराया था जिसकी भरपाई अब की जायेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें