कानपुर समेत 8 जनपदों में 24 घंटे बिजली की सप्लाई, बिना आदेश के ना हो कटौती

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Sep 2020, 7:12 AM IST
  • यूपी बिजली विभाग ने कानपुर समेत 8 जनपदों में 24 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश दिया है. वहीं कहा गया है कि अगले निर्देश तक कानपुर, बुलन्दशहर, फिरोजाबाद, अमरोहा, रामपुर, उन्नाव, कानपुर नगर, देवरिया, जौनपुर में बिना कटौती के बिजली आपूर्ति की जाएगी. 
कानपुर में 24 घंटे होगी बिजली की सप्लाई.

कानपुर. यूपी बिजली विभाग लखनऊ कार्यालय के सीनियर इंजीनियर ने मुरादाबाद, मोदीपुरम, पनकी, सारनाथ आदेश जारी किया कि कानपुर समेत 8 जिलों में तत्काल प्रभाव से अगले आदेशों तक 24 घंटे तक बिना कटौती के सप्लाई दी जाएगी.

केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग सीईआरसी नई दिल्ली के आदेशों और ग्रिड सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी के इन 8 जनपदों में आदेश सामान्य अवस्था में ही लागू होंगे. विद्युत कटौती का अधिकार प्रणाली नियंत्रण के अधीन ही रहेगा.

बुलन्दशहर, फिरोजाबाद, अमरोहा, रामपुर, उन्नाव, कानपुर नगर, देवरिया, जौनपुर में बिना कटौती के बिजली सप्लाई की जाएगी. 

बिजली विभाग की छापेमारी तेज, लोगों के उठने से पहले मारी रेड, पकड़ी चोरी

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में स्मार्ट मीटर लगने के बाद आई समस्या से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी और प्रदेश के कई शहरों में बिजली विभाग को लोगों का आक्रोश मिला था स्मार्ट मीटर के तहत बिजली के दाम बढ़ गए थे जिसका लोगों ने जमकर विरोध किया और बिल जमा नहीं करके प्रदर्शन किया था.   

मेरठ: स्मार्ट मीटर लगाने के बावजूद हो रही है बिजली चोरी, पकड़ने गई टीम को घेरा

इसी के साथ जिन लोगों ने बिजली के बिल जमा भी कर दिए थे उनका भी कनेक्शन काटा गया जिससे आमजन में परेशानी और गुस्सा देखने को मिला था. जिसके बाद सरकार ने कई स्लैब्स में बिजली के नए रेट निकाले थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें