यूपी में 10 रुपए देकर इलाज करा सकेंगे, आम जनता को मिली इन अस्पतालों में सुविधा

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Oct 2020, 8:22 AM IST
  • यूपी में 10 रुपए देकर बीमा अस्पतालों यानी ESIC हॉस्पिटल में आम लोग भी इलाज करवा सकते हैं. इसके लिए किसी कार्ड की जरुरत नहीं होगी. जल्द ही प्रदेश के बीमा अस्पतालों में 256 नए डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी.
ESIC अस्पतालों में सभी लोग करवा सकेंगे अब ईलाज.

कानपुर. यूपी के बीमा अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में 10 रुपए देकर सभी लोग इलाज करा सकेंगे. कोविड काल में राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले बीमा अस्पतालों में यह सुविधा नहीं दी जा रही थी. प्रदेश में कानपुर समेत 10 बीमा अस्पताल और 94 डिस्पेंसरियां राज्य सरकार चलाती है जिसमें से श्रम चिकित्सा सेवा के निदेशक की तरफ से 256 नए डॉक्टरों की नियुक्ति भी जल्द शुरू की जाएगी.

ईएसआई कॉरपोरेशन ने पहले ही सूचित किया था कि बीमा अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में 60 फीसदी मरीजों की कमी सरकारी अस्पतालों के मुकाबले रहती है. इसी कारण यूर्जर चार्ज लेकर अलग ओपीडी चलाकर लोगों को आम लोगों का ईलाज किया जा सकता है. 

कानपुर: हैलट के कोविड हॉस्पिटल में अब लक्षण वाले सभी कोरोना मरीज होंगे भर्ती

ईएसआई मेडिकल स्कीम के निदेशक प्रेमप्रकाश ने कहा कि डॉक्टरों की भर्तियां होने के बाद आगरा, कानपुर समे कई जिलों में आम जनता के लिए ओपीडी शुरू की जाएगी. जिसमें 10 रुपए का यूजर चार्ज लेकर लोगों का इलाज किया जाएगा.  

कानपुर: स्कूल में विशाल अजगर देख मच गया हड़कंप, वन विभाग की टीम के छूट गए पसीने

ईएसआई लखनऊ समेत वाराणसी, बरेली और गाजियाबाद में 5 बीमा अस्पतालों को चलाता है. कोविड महामारी में कई डॉक्टरों को कोविड वार्ड में ट्रांसफर कर दिया है जिससे डॉक्टरों की संख्या कम हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें