कानपुर: कांशीराम अस्पताल के निरीक्षण पर पहुंचे प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 08:35 PM IST
यूपी के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव रविवार शाम काशीराम अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों को मरीजों का बेहतर इलाज के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने कोरोना से हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त की.
उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य के प्रमुख सचिव निरीक्षण के लिए काशीराम अस्पताल पहुंचे.

 कानपुर. रविवार को उत्तर प्रदेश चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने जिले के काशीराम अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान प्रमुख सचिव ने शहर में कोरोना से लगातार हो रही मौतों पर चिंता जताई.

जानकारी के अनुसार प्रमुख सचिव रविवार की शाम को काशीराम अस्पताल पहुंचे. उन्होंने निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरे में वार्ड देखें. इसके बाद उन्होंने मरीजों की संख्या और स्टाफ के बारे में जानकारी ली. अस्पताल में हुई मौतों का आंकड़ा लेने के साथ उन्होंने मरीजों का बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया.मुख्य सचिव के साथ डीएम आलोक तिवारी, मंडलायुक्त राजशेखर, सीएमओ डॉ अनिल मिश्रा और सीएमएस डॉ दिनेश सचान के साथ हॉस्पिटल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा.

कानपुर: 9 साल की बच्ची से पिता के दोस्त ने की रेप की कोशिश,लोगों ने पीटा,अरेस्ट

इस दौरान प्रमुख सचिव ने कहा कि कोरोना से हो रही मौतें चिंता का विषय है. मृत्यु दर को रोकने के लिए शहर के कोरोना अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है. ताकि मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा के साथ इलाज मिल सके.उन्होंने यह भी कहा कि कई बार ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिसमें बुजुर्ग व्यक्ति घर पर इलाज करा रहे हैं और हालत के बिगड़ने पर अस्पताल आए हैं. जिससे उनकी मौतें हुईं हैं. सभी पहलुओं पर विचार करके कोरोना से लड़ाई की रणनीति बनाई जा रही है.

अवैध चट्टा हटाने के मामले में सपा विधायकों से झड़प के बाद बैठक से निकलीं मेयर

अस्पताल के सीएमएस ने कहा कि जिले के सबसे बड़े हैलट अस्पताल में कोरोना के गंभीर मरीजों को नहीं लिया जा रहा है. इस कारण से लेवल-3 के गंभीर मरीजों को काशीराम अस्पताल में भेजा जा रहा है. जबकि इस अस्पताल में सिर्फ लेवल-2 तक उनकी चिकित्सकीय सुविधाएं हैं. इस कारण से मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें