IIT कानपुर प्लेसमेंट शुरू, अभी तक आए रिकॉर्ड 940 ऑफर, 773 हुए स्वीकार

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 7:34 PM IST
  • IIT कानपुर में प्लेसमेंट शुरू हो गया है. जिसमें अभी तक पिछली बार के कई गुना अधिक ऑफर आ चुके है. इस बार आईआईटी कानपुर में रिकॉर्ड 940 ऑफर आ चुके है. जिसमें से 773 को स्वीकार किया गया है. वहीं अभी तक सर्वाधिक पैकेज 274,250 अमरीकी डालर और भारतीय रुपयों में 1.2 करोड़ गया है.
IIT कानपुर प्लेसमेंट शुरू, अभी तक आए रिकॉर्ड 940 ऑफर, 773 हुए स्वीकार

कानपुर. आईआईटी कानपुर में छात्रों का प्लेसमेंट सीजन 2021-22 एक दिसंबर से शुरू हो गया है. आईआईटी कानपुर में अभी तक 773 छात्रों का प्लेसमेंट हो गया है. जिसमें से 156 प्री-प्लेसमेंट के तहत पहले ही स्वीकार किए जाते है. रिपोर्ट्स के अनुसार 2020-21 के प्लेसमेंट में 665 छात्रों को ऑफर दिया गया था. वहीं 2019-20 में 594 छात्रों का चयन हुआ था. जो पिछली बार से 32.5 फीसद ज्यादा छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है.

IIT कानपुर के मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार इस साल चौथे दिन के अंत तक सस्थान को 47 अंतर्राष्ट्रीय प्रस्ताव प्राप्त हुए. वहीं इस बार के प्लेसमेंट में सर्वाधिक पॅकेज 274,250 अमरीकी डालर और 1.2 करोड़ रुपए गया है. वहीं 49 को अभी तक एक करोड़ तक का ऑफर मिल चूका है. आईआईटी कानपुर में इस साल प्लेसमेंट के लिए एक्सट्रिया, ईएक्सएल, ग्रेविटॉन, गोल्डमैन सैक्स, आईसीआईसीआई बैंक, इंटेल, माइक्रोसॉफ्ट, ओएलए, रूब्रिक, सैमसंग, क्वाडेय और उबर जैसे शीर्ष नियोक्ता आए है.

वसीम रिजवी ने हिंदू धर्म स्वीकारने से पहले लिख दी अपनी वसीयत, ये बताई अपनी अंतिम इच्छा

IIT कानपुर के निदेशक अभय करंदीकर ने इस बार हो रहे प्लेसमेंट पर कहा कि आईआईटी कानपुर अपनी अकादमिक उत्कृष्टता और ट्रस्ट के संस्थान के रूप में जाना जाता है. यही वह ट्रस्ट है जो हर साल शीर्ष वैश्विक नियोक्ताओं को अपनी ओर खींचता है. इस साल हम अब तक जो नई ऊंचाइयां देख रहे हैं, वह इस बात का संकेत है कि महामारी से प्रेरित चुनौतियों के बावजूद भर्ती करने वाले संस्थान और उसके छात्रों पर भरोसा कर रहे हैं. हम आश्वस्त और आशान्वित हैं कि इस बार का प्लेसमेंट पिछली बार से अधिक और उच्च स्तर पर पहुंचकर खत्म होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें