कानपुर में कोरोना कहर जारी, 12 घंटे में 100 नए संक्रमित, 32 लोगों की रिकवरी

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 12:21 PM IST
  • यूपी के कानपुर में कोरोना का खतरा तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में सोमवार को पिछले 12 घंटे में 100 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं 32 लोगों ने कोरोना वॉरियर बन कर ठीक हुए.
कानपुर में कोरोना कहर जारी, 12 घंटे में 100 नए संक्रमित, 32 लोगों की रिकवरी

यूपी के कानपुर में कोरोना का खतरा तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में सोमवार को पिछले 12 घंटे में 100 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. मगर स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी है. वहीं 32 लोगों ने कोरोना वॉरियर बन कर ठीक हुए. इस तरह नगर में एक्टिव केसों की संख्या 802 हो गई है. संक्रमण का दायरा लगभग पूरे शहर में फैल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक संक्रमितों की कैटेगरी के हिसाब से उनकी मॉनीटरिंग की जा रही है. अगर कोई मरीज बगैर लक्षणों वाला है तो रिपोर्ट आने के शुरू के तीन दिन सर्विलांस टीमें उससे सम्पर्क कर रही हैं. उसके बाद सातवें दिन अगर किसी तरह लक्षण नहीं हैं या मामलूी लक्षण है मगर बुखार नहीं है तो उसे निगेटिव माना जाता है. 

UP में शुरू Corona की प्रिकॉशन डोज, 60 वर्षीय बुजुर्ग और फ्रंटलाइन वर्कर्स होंगे वैक्सीनेट

हालांकि सात दिन उससे पूरी तरह एहतियात बरतने की हिदायत दी जाती है. सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह के मुताबिक सर्विलांस टीमों में सदस्यों की संख्या में बढ़ोत्तरी की गई है. सर्वे टीमें भी बढ़ाई गई हैं. फोकस सैम्पलिंग पर अधिक जोर दिया जा रहा है.

बताते चलें कि, प्रदेश सरकार ने कोविड हेल्पलाइन 18001805145 नंबर भी जारी किया है. उत्तर प्रदेश सरकार के अफसर ने कहा है कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोविड हेल्पलाइन या जनपद स्तर पर जारी कोविड हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें