कानपुर: मिड-डे मील की सब्जी में गिरी छिपकली! खाना खाते ही 8 बच्चों की हालत बिगड़ी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 11:15 PM IST
  • कानपुर के भीतरगांव ब्लॉक के सरसी गांव के प्राइमरी स्कूल के मिड डे मील का खाना खाने से 8 बच्चों की तबियत खराब हो गई. बच्चों का कहना है कि खाने में छिपकली गिरी थी. वहीं स्कूल स्टाफ का कहना है कि एक बच्ची के घबराने के बाद अन्य की हालत खराब हो गई.
कानपुर: मिड-डे मील की सब्जी में मिली छिपकली! खाना खाते ही 8 बच्चों की हालत बिगड़ी

कानपुर. कानपुर में एक प्राइमरी स्कूल में मिड डे मील का खाना खाते ही बच्चों की तबियत खराब हो गई. जिसके बाद तत्काल 8 बच्चों को एम्बुलेंस से सीएचसी में भर्ती किया गया. जहां पर दो बच्चों की स्थिति गंभीर हो गई. जिसके बाद उन्हें दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन बच्चों के परिजन उन्हें वहां नहीं ले गए. जिसके कुछ देर बाद उनकी भी हालत सामान्य हो गई. बच्चों का कहना है कि मिड डे मील के खाने में छिपकली गिरी थी. 

कानपुर में बच्चों की तबियत अचानक खराब होने की घटना भीतरगांव ब्लाक के सरसी गांव के प्राइमरी स्कूल की है. जहां पर सोमवार को दोपहर के भोजन में सोयाबीन की सब्जी और रोटी बच्चों को दिया गया था. इस दौरान एक बच्ची ने शिक्षक को बताया कि सब्जी में छिपकली गिरी हुई है. जिसके बाद से ही बच्चों में मिचली और सिरदर्द की शिकायत शुरू हो गई. बच्चों की हालत बिगड़ने देख शिक्षकों ने सीएचसी को सूचना दी. जिसके बाद 8 बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

योगी सरकार में स्कूल ड्रेस के नाम पर शिक्षा विभाग ने छात्रों के खाते में भेजे 11 रुपये

बच्चों की तबियत खराब होने का कारण डॉक्टरों ने फूड पॉइजनिंग बताया. सीएचसी में भर्ती बच्चों के अलावा स्कूल में.भोजन करने वाले सभी बच्चों की जांच की गई. जिसमें सभी स्वस्थ दिखे. स्कूल में बच्चों की अचानक तबियत खराब होने पर खाद्य विभाग की टीम ने विद्यालय पहुंच खाने का सैंपल लिया. साथ ही मौके पर बीएसए भी पहुंचे. बीएसए डॉ पवन तिवारी ने कहा कि लापरवाही करने वालों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई किया जाएगा. 

प्राइमरी विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि छिपकली नहीं गिरी थी एक बच्ची के घबराने के बाद एमी बच्चों की हालत खराब हो गई थी. वहीं बच्चों का कहना है कि सब्जी में छिपकली गिरी थी. जिसे कहने के बाद ही उन्हें उल्टी होने लगी. एक बच्ची ने बताया कि उनकी शिक्षिका ने कहा कि दो सोयाबीन आपस मे जुड़ गई है जिसे सब्जी से निकलवाकर फेंकवा दिया गया है. वहीं स्कूल स्टाफ ने मामले को तूल पकड़ते हुए देख पूरा खाना कहीं फेंकवा दिया. पूछताछ के दौरान कहा कि सारा खाना खत्म हो गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें