कानपुरः ऑनलाइन क्लासेज पर UPTTI का कड़ा रूख, बोले- बिना एग्जाम के नहीं किया जाएगा पास

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 09:12 PM IST
उत्तर प्रदेश टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट ने विद्यार्थियों और संबंद्ध संस्थानों को आगाह करते हुए कहा कि वे इस भ्रम में न रहें कि अब बिना परीक्षा के ही पास कर दिया जाएगा. इसलिए सभी लोग ऑनलाइन कक्षाओं को अटेंड करें.
UPTTI ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि विद्यार्थी भ्रम में न रहें कि अब बिना परीक्षाओं के उनको पास कर दिया जाएगा.

कानपुर. उत्तर प्रदेश टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट ने विद्यार्थियों को नोटिस जारी करते हुए कहा कि वे इस भ्रम में न रहे कि बिना परीक्षा के पास किया जाएगा. इसलिए ऑनलाइन क्लासेज अटेंड करें. शिक्षकों की कमी से जूझ रहा यूपीटीटीआई में सरकार ने सात शिक्षकों की नियुक्ति की मंजूरी दे दी है.

विद्यार्थियों के बीच बिना परीक्षाओं के पास होने की अफवाह पर उस समय विराम लग गया जब यूपीटीटीआई के निदेशक प्रोफेसर मुकेश कुमार सिंह ने इंस्टीट्यूट से संबंद्ध संस्थानों के लिए एक नोटिस जारी किया. जिसमें उन्होंने कहा कि अब परीक्षा के माध्यम से प्रमोशन दिया जाएगा. बिना परीक्षाओं के कोई प्रमोशन नहीं मिलेगा. 

कानपुर: चेकरी पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा तस्कर, दो तमंचे और एक पिस्टल बरामद

प्रोफेसर मुकेश कुमार ने कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं जारी हैं. यदि किसी विद्यार्थी को किसी भी तरह की परेशानी आती है तो वो उससे संबंधित शिक्षक से संपर्क कर सकता है. उन्होंने कहा कि नए निर्देशों तक ऐसे ही ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी.

फोटो वीडियो: राहुल, प्रियंका का हाथरस मार्च ग्रेटर नोएडा में रोका, अरेस्ट, रिहा

जानकारी के अनुसार यूपीटीटीआई ने 17 नए शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की थी. जिसमें से सरकार ने 7 नए शिक्षकों की नियुक्ति के लिए मंजूरी दे दी है. यूपीटीटीआई में फिलहाल 27 शिक्षक पढ़ा रहे हैं. अभी तक इंस्ट्टीयूट गेस्ट फैकल्टी से काम चला रहा है. जो कुछ विषयों को लेकर विद्यार्थियों को पढ़ाने आते हैं. आपको बता दें कि यपीटीटीआई एकेटीयू से संबंद्ध है. शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बुधवार को लखनऊ में बैठक हुई. जिसमें निदेशक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि इन नए पदों के लिए विज्ञापन इसी महीने दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें