कानपुर देहात में खुदाई के दौरान मिली तिजोरी, पुलिस ने कब्जे में लिया

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 01:57 PM IST
  • बनीपारा गांव में मकान की नींव की खुदाई के दौरान काफी पुरानी लोहे की तिजोरी निकली. इस तिजोरी को तोड़ने की काफी कोशिश की गई लेकिन ये नहीं खुल सकी.
नींव की खुदाई में मिली तिजोरी

कानपुर: कानपुर देहात के बनीपारा गांव में मकान की नींव की खुदाई के दौरान काफी पुरानी लोहे की तिजोरी निकली. इस तिजोरी को तोड़ने की काफी कोशिश की गई लेकिन ये नहीं खुल सकी. जिसके बाद ग्रामीणों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने तिजोरी को अपने कब्जे में ले लिया है.

दरअसल गांव में रहने वाले शंकर दयाल त्रिपाठी के मकान का निर्माण कार्य हो रहा है. जब जेसीबी से नींव की खुदाई हो रही थी तो मजदूरों को जमीन में किसी सख्त चीज के टकराने की आवाज सुनाई दी. खुदाई के दौरान ठीक से देखा गया तो वो एक भारी भरकम लोहे की तिजोरी थी, जिसको बाहर निकाला गया.

UP पंचायत चुनाव: बिकरू में 25 साल बाद चली लोकतंत्र की हवा, लगे हर जगह पोस्टर

तिजोरी को खोलने और तोड़ने का भरसक प्रयास हुआ लेकिन वो नहीं खुली. वहीं पूरे गांव में तिजोरी में खजाना रखे होने की अफवाह फैल गई. देखते-देखते काफीभीड़ जमा हो गई. इस मामले की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तिजोरी अपने कब्जे में ली.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आया उछाल, मंडी भाव

पुलिस के मुताबिक इस मामले की जानकारी बड़े अफसरों को दे दी गई है. उधर, डेरापुर के तहसीलदार लाल सिंह यादव के मुताबिक तिजोरी खुलने पर ही मामले का पता चल पाएगा. फिलहाल लेखपाल द्वारा जानकारी जुटाने का काम हो रहा है. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जमीन में गड़ी हुई संपत्ति सरकारी संपत्ति होती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें