कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन से निकाह, विहिप कार्यकर्ताओं का थाने पर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 10:56 PM IST
परीक्षा देने के बहाने घर से निकली युवती ने गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन कर निकाह किया. परिजनों ने युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया. विहिप कार्यकर्ताओं ने  किदवई नगर थाने का घेराव कर युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. 
युवती के जबरन धर्म परिवर्तन के बाद निकाह कराने के विरोध में थाने का घेराव करते विहिप कार्यकर्ता

शहर के किदवई थाने में रविवार को विहिप के कार्यकर्ताओं ने युवती के जबरन धर्म परिवर्तन के विरोध में प्रदर्शन किया. हालांकि युवती पहले ही सोशल मीडिया पर वीडियो डाल कर अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करने की बात कह चुकी है. परिजनो ने भी आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

जानकारी के मुताबिक बर्रा-6 क्षेत्र की रहने वाली शालिनी यादव 29 जून को परीक्षा देने के बहाने घर से भाग गई थी. घर से भागने के बाद उसने जूही सफेद कालोनी निवासी मुहम्मद फैसल से गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन कर निकाह कर लिया था. इस बात की जानकारी उसने सोशल मीडिया पर गुरुवार को वीडियो वायरल करके दी. जिसमें उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक से निकाह करने की बात कही थी. 

विकास कार्यों की फाइल शासन को न भेजने से नाराज दिखीं महापौर, लिखा पत्र

घटना के बाद शालिनी के परिजन फैसल और उसके घरवालों  के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन करने का मुकदमा दर्ज करा चुके हैं. जिसके बाद रविवार को विश्व हिन्दू परिषद के संयोजक दिलीप सिंह के नेतृत्व में किदवई नगर थाने के बाहर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन और नारेबाजी की. 

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि मुहम्मद फैसल ने जबरन शालिनी का धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह किया है. इस कारण पुलिस जल्द से जल्द फैसल और शालिनी का पता लगाए. साथ ही शालिनी को सही सलामत उसके परिजनों के पास पहुंचाया जाए और आरोपी फैसल के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें