Video: हिन्दू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की तो हो गई पिटाई, कहा-जिहादी नहीं बनना

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 11:40 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर का एक वीडियो वारल हो रहा है. जहां असलम नाम के मुस्लिम शक्स ने इलाके के लोगों पर आरोप लगाया है कि इस्लाम धर्म छोड़ने और हिंदू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर करने पर लोगों ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. पीड़ित गले में भगवा गमछा बांधकर कर्नलगंज थाने पहुंचा और पुलिस को अपनी आपबीती बताई.
Video: हिन्दू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की तो हो गई पीटाई, कहा-जिहादी नहीं बनना

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. मामला धर्म से जुड़ा हुआ है. यहां एक मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की तो उसकी बातों से नाराज इलाके के लोगों ने उसे जमकर पीट दिया. असलम नाम के इस मुस्लिम शक्स ने इलाके के लोगों पर आरोप लगाया है कि इस्लाम धर्म छोड़ने और हिंदू धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर करने पर लोगों ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. पीड़ित गले में भगवा गमछा बांधकर कर्नलगंज थाने पहुंचा और पुलिस को अपनी आपबीती बताई. इस शख्स का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

इस वायरल हो रहे वीडियो में शख्स कह रहा है कि 'मुझे बहुत मारा, बेरहमी से मारा. खून निकल आए. उन लोगों ने कहा कि तुम मुसलमान रहो. लेकिन मुझे हिन्दू बनना है. असलम आगे कहता है कि लोगों ने उसे मुसलमान बने रहने के लिए कह रहे हैं. उसने कहा, वे कह रहे हैं कि मुसलमान बनकर रहो, लेकिन मैं जिहादी बनकर नहीं रहना चाहता'.

 

 

'हिंन्दू धर्म अपनाऊंगा नहीं तो कहीं भाग जाउंगा'

असलम से आगे पूछा गया कि इस्लाम धर्म क्यों छोड़ना चाहता है? इस सवाल के जवाब में असलम ने कहा कि वह हिंदू इसलिए बनना चाहता है कि उसे कोई बोलेगा नहीं. मैं अपने काम से मतलब रखूंगा. शख्स ने कहा कि उसे बहुत प्रताड़ित किया जाता है. क्षेत्रिय लोग उसकी पिटाई करते हैं. उसने आगे कहा कि या तो मैं हिंन्दू धर्म अपनाऊंगा नहीं तो यहां से कहीं भाग जाऊंगा. यहां नहीं रहूंगा मैं.

 

 

 

हिंदू धर्म अपनाने पर लोगों ने पीटा

असलम कर्नलगंज का रहने वाला है. असलम ने जैसे ही हिंदू धर्म अपनाने की बात कही तो उसे बेरहमी से पीटा गया. असलम ने कहा कि वह जेहादी बनकर नहीं रह सकता. मोहल्ले के लोग उसे मुस्लिम ही बनकर रहने को कह रहे हैं, लेकिन वो अब हिंदू बनना चाहता है. असलम ने बताया कि मोहम्मद अली नाम का दबंग है जिसने उसे बेरहमी से पीटा है और अक्सर प्रताड़ित करता है. वो हिंदू बनकर अपने काम से काम रखना चाहता है. या तो वो हिंदू बनेगा या फिर मोहल्ला छोड़कर कहीं और चला जाएगा. हालांकि इस मामले में पुलिस युवक को मानसिक रोगी बता रही है.

ट्विटर पर शेयर की गई वीडियो

बता दें कि यह वीडियो पत्रकार दिवस पांडे ने अपने ट्विटर प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर किया है. उन्होंने वीडियो में यूपी पुलिस कानपुर नगर पुलिस और यूपी पुलिस फैक्ट चेक को भी टैग किया है. मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस आयुक्तालय, कानपुर नगर ने जांच शुरू कर दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें