बिकरू कांड में प्रयोग की गई विकास दुबे की सेमी ऑटोमैटिक राइफल को STF ने एमपी से किया बरामद

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 03:08 PM IST
  • बिकरू कांड में गैंगस्टर विकास दुबे के द्वारा प्रयोग की गई सेमी ऑटोमैटिक राइफल को एसटीएफ ने मध्य प्रदेश से बरामद कर लिया है. मामलें में एसटीएफ ने दो लोगों को पूछताछ के लिए भी बुलाया है.
गैंगस्टर विकास दुबे.( फाइल फोटो )

कानपुर: 2-3 जुलाई की रात में कानपुर के बिकरू में गैंगस्टर विकास दुबे जिस सेमी ऑटोमैटिक राइफल से आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की थी पुलिस ने उस सेमी राइफल को एमपी के भिंड से बरामद कर लिया है. पुलिस ने डबल बैरल बंदूक के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

एसटीएफ ने हाल में विकास दुबे के साथियो से सेमीऑटोमेटिक राइफल समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया था. गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया है कि विकास के घर में दर्जनों कैमरे लगे थे जिससें में गेट पर लगे दो कैमरों का एक्सेस विकास के मोबाइल पर था. घटना के दिन विकास सारी वारदात को मोबाइल पर देख रहा था.

आधार लिंक कर घर बैठे परिवहन विभाग की 18 सेवाओं का उठाए लाभ, जानें पूरी डिटेल

घटना के बाद जब पुलिस ने विकास दुबे के घर की तलाशी ली, तो उससे सीसीटीवी के डीवीआर गायब मिली. डीवीआर और विकास के मोबाइल से 2-3 जुलाई के रात की फुटेज निकालने के कोशिश कर रही है. पुलिस ने विकास, अमर और प्रभात के मोबाइल फोन को फोरेंसिक स्क्रीनिंग के लिए लैब भेज दिया है. मोबाइल फोन खुलने के साथ ही उसमें दो कैमरों का फुटेज रिकवर हो जाएगा. पुलिस ने उम्मीद जताई है कि तीनों लोगों के मोबाइल के डाटा को रिकवर कर लिया जाएगा, तो उस दिन के सीसीटीवी फुटेज भी आसानी से प्राप्त हो जाएगी.

विवाहिता को दहेज के लिए पीटकर घर से निकाला, महिला ने CM योगी से मांगी इच्छामृत्यु

पुलिस ने मध्य प्रदेश के भिंड से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे और उसके गिरोह द्वारा इस्तेमाल किए गए छोटे असलहों की तीन से चार बार खरीद फरोख्त हो चुकी है. भिंड से जो लोग उठाए गए हैं. एसटीएफ ने उम्मीद जताई है कि वह असलहों के करीब है और जल्द ही बाकी असलहे भी बरामद कर लेगी.

UPPBPB जेल वार्डर, फायरमैन एग्जाम का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

ITF World Tour: यूकी भांबरी और साकेत मायनेनी की जोड़ी ने जीता युगल खिताब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें