विकास दुबे की अस्थियां और डेथ सर्टिफिकेट लेने कानपुर पहुंची पत्नी ऋचा

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 04:22 PM IST
  • विकास दुबे की अस्थियां और डेथ सर्टिफिकेट लेने के लिए बेटे संग विकास दुबे की पत्नी ऋचा कानपुर पहुंची. विकास दुबे के अंतिम संस्कार के बाद पहली बार ऋचा कानपुर गई थीं.
विकास दुबे की अस्थियां और डेथ सर्टिफिकेट लेने कानपुर पहुंची पत्नी ऋचा

कानपुर. सोमवार को विकास दुबे की पत्नी ऋचा अपने बड़े बेटे संग कानपुर पहुंची. दोनों वहां विकास दुबे की अस्थियां और डेथ सर्टिफिकेट लेने पहुंचे. विकास दुबे के अंतिम संस्कार के बाद पहली बार ऋचा कानपुर गई थीं. साथ में बड़ा बेटा आकाश दुबे भी था. कानपुर के भैरव घाट से उऩ्होंने अस्थियां लीं और साथ में उनके वकील भी मौजूद रहे. अस्थियां लेने के बाद उन्होंने भैरवघाट स्थित नगर निगम कार्यालय से विकास दुबे का डेथ सर्टिफिकेट भी लिया. 

हालांकि ऋचा को विकास दुबे का डेथ सर्टिफिकेट नहीं मिला. नगर निगम कार्यालय में अभी थाने से कोई कागजात नहीं भेजा गया है जिस कारण मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं मिला. सूत्रों का कहना है कि कागजों के लिए भैरवघाट से निकलते ही रिचा ने डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह को कॉल करके मिलने की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि उनका फोन डीआईजी के पीआरओ ने उठाया और बाद में कॉल करने के लिए कहा.

कानपुर: बिकरू गांव में नहीं हुई राशन की दुकान आवंटन के लिए खुली बैठक

बताया जा रहा है कि ऋचा के चार बार कॉल करने के बाद भी डीआईजी से कोई रिस्पांस नहीं मिला. वो बिना कागजों के वापस लौट गईं हैं. सूत्रों ने ये भी बताया कि विकास ने अपने नाम से एलआईसी में कई जीवन बीमा पालिसी कराई थीं जिनकी जानकारी लेने के लिए ऋचा एलआईसी कार्यालय भी गई.

कानपुर: विकास दुबे के खिलाफ गवाही न देने वाले सरकारी कर्मचारियों पर होगी कड़ी कार्यवाही

गौरतलब है कि कुख्यात विकास दुबे को एसटीएफ ने 10 जुलाई को मुठभेड़ में मार गिराया था. इसके बाद भैरवघाट विद्युत शवदाह गृह पर विकास दुबे का अंतिम संस्कार करा दिया था. वहीं सोमवार को विकास की अस्थियां लेने पत्नी पहुंची थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें