कानपुर के रूरा में ग्रामीणों ने किया टूटी पुलिया का निर्माण, विभाग ने भेजा नोटिस

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 3:22 PM IST
  • रूरा में कालिनपुरवा गांव के लोगों ने डेढ़ दशक से टूटी पुलिया न बनने के कारण खुद ही पुलिया का निर्माण कर डाला. ये बात सिंचाई विभाग को रास नहीं आई और विभाग ने 15 ग्रामीणों को नोटिस जारी कर दिया.
ग्रामीणों ने किया टूटी पुलिया का निर्माण

कानपुर: कानपुर देहात के रूरा में कालिनपुरवा गांव के लोगों ने डेढ़ दशक से टूटी पुलिया न बनने के कारण खुद ही चंदा इकट्ठा कर पुलिया का निर्माण कर डाला. ये बात सिंचाई विभाग को रास नहीं आई और विभाग ने 15 ग्रामीणों को नोटिस जारी कर 5 मार्च को नहर कोठी घाटमपुर में तलब किया है.

दरअसल 15 सालों से हसनापुर माइनर पर पुलिया टूटी पड़ी थी. पुलिया टूटी होने की वजह से ग्रामीणों को 5 किलोमीटर लंबा चक्कर काटकर माइनर के दूसरी ओर स्थित अपने खेतों में जाना पड़ता था. ग्रामीणों ने कई बार सिंचाई विभाग के अफसरों से लेकर अन्य प्रशासनिक अफसरों तक गुहार लगाई लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

कानपुर में प्रिंस होटल संचालक की रॉड से पीटकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

आखिरकार थक-हारकर ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर पुलिया बना डाली. इस पुलिया के बनने की खबर जैसे ही विभाग को लगी, तो विभाग के होश उड़ गए. अब विभाग ने 15 किसानों को नोटिस जारी कर कार्रवाई की चेतावनी दी है. जिसके बाद से ग्रामीण काफी डरे और परेशान हैं.

कानपुर में लड़के ने की अपने रूम पार्टनर की हत्या, आरोपी फरार

विभाग ने 5 मार्च को नहर कोठी घाटमपुर में सभी 15 ग्रामीणों को तलब किया है. विभाग ने ग्रामीणों को इस विषय में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें