Video: कानपुर की पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाके के साथ फटे ड्रम

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 10:49 AM IST
  • कानपुर के मंधना में एक पेंट फेक्ट्री में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में रखे ड्रम भारी धमाके के साथ फट रहे हैं. आवाज से डरकर आसपास की फेक्ट्रियों से लेबर भाग गई.
Video: कानपुर की पेंट फैक्ट्री में भीषण आग, धमाके के साथ फट रहे ड्रम

कानपुर. कानपुर के मंधना पचोर रोड पर पेंट फेक्ट्री में आग लग गई. सोमवार सुबह लगी आग बेहद भयावह थी. आग की लपटें पच्चास से सौ फुट तक ऊंची उठ रही थीं. साथ ही काले धुएं का गुबार कई सौ मीटर दूर से भी देखा जा रहा था. वहीं फैक्ट्री में रखे ड्रम तेज धमाकों के साथ फटे. लगभग 50 धमाकों को साथ ड्रम फटे. धमाके इतने जोरदार थे की ड्रम के टुकड़े उड़कर 100 मीटर से अधिक दूरी तक गिरे. मौके पर आधे दर्जन से ज्यादा दमकल गाड़ियां पहुंची. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. वहीं इलाके में धुएं के कारण दिन में ही अंधेरा छा गया. 

ड्रम की आवाज और फैलती आग के कारण आसपास की फैक्ट्री की लेबर निकल कर भाग गई. फेक्ट्री जाने वाले मार्ग को रोक दिया गया है. काले धुंआ का गुबार छाया हुआ है. अंदर किसी भी कर्मचारी के ना फंसे होने की बात कही जा रही है. फैक्ट्री मालिक कमल धीर को घटना के बारे में जानकारी दी गई है. सुबह 9.30 बजे काम करने पहुंचे मजदूरों ने कहा कि फैक्ट्री का गेट खोलते ही उन्हें अंदर आग धधकती दिखी. 

कानपुर में IPL क्रिकेट मैच के दो सटोरिए गिरफ्तार, 2 लाख कैश और 13 मोबाइल जब्त

आग का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी हो सकती है. वहीं घटना की जानकारी पुलिस और फ्रायर ब्रिगेड के साथ फैक्ट्री मालिक को दी गई. फैक्ट्री में यदि कोई कर्मचारी फंसे हैं तो पहले उन्हें निकालने की कोशिश की जाएगी. आग की लपटे और धुआं तेजी से फैल रहा है.

धुंआ के गुबार में छुप गया सूरज, छाया अंधेरा

PUVVNL निजीकरण विरोध में बिजलीकर्मी से आज हड़ताल पर, आपूर्ति नहीं होगी प्रभावित

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें