कानपुर: पानी सप्लाई पाइप की समस्या को लेकर जल निगम फिर करेगा सड़कों की खुदाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 1:43 PM IST
  • कानपुर के आधा दर्जन से ज्यादा मोहल्लों की सड़कों पर एक बार फिर से खुदाई की जाएगी. इसके लिए जल निगम ने रोड की खुदाई करने के लिए अनुमति मांगी है. खुदाई करके निगम में पाइप लीकेज में सुधार किया जाएगा. इसके अलावा निर्माण के लिए भी अनुमति मांगी गई है. अनुमान है कि इस कार्य में 90 दिन लग सकते हैं.
कानपुर की वाटर सप्लाई की समस्या को लेकर जल निगम करेगा दोबार से खुदाई.(फाइल फोटो)

कानपुर. कानपुर के ढकनापुरवा सहित आधा दर्जन से ज्यादा मोहल्लों की सड़कों पर एक बार फिर से खुदाई की जाएगी. इसके लिए जल निगम ने रोड की खुदाई करने के लिए अनुमति मांगी है. खुदाई करके निगम में पाइप लीकेज में सुधार किया जाएगा. इसके अलावा निर्माण के लिए भी अनुमति मांगी गई है. अनुमान है कि इस कार्य में 90 दिन लग सकते हैं इसलिए यहां रहने वाले लोगों को फिर से खुदाई की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

जल निगम के परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने जिलािधकारी को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने सिविल लाइंस की कचहरी क्षेत्र की आंतरिक गलियों में लीकेज ठीक करने के लिए रोड कटिंग की स्वीकृति मांगी है. लीकेज को ठीक करने के लिए लगभग तीन किलोमीटर क्षेत्र में खोदाई करनी पडं सकती है. इसके अलावा लीकेज ठीक होने के बाद सड़क को मोटरेबल जल निगम करेगा.

अवैध चट्टा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची कानपुर मेयर पर पथराव, आई चोट

इसके साथ ही परियोजना प्रबंधक ने नगर निगम जोन ती्न के अधिशासी अभियंता से कई स्थानों पर निर्माण कार्य के लिए स्वीकृति मांगी है. यह निर्माण कार्य ढकनापुरवा, मुर्गा मार्केट के की गलियां, साउथ एक्स माल के आसपास नयापुरवा और आनंदपुरी की गलियां किया जाएगा. बता दें कि लीकेज कार्य ठीक करने के बाद यहां रोड कटिंग का काम भी होना है. इसमें 90 दिन का समय लगेगा. इन क्षेत्र की जनता को एक बार फिर खोदाई से जूझना होगा.

करीब 13 साल पूरानी पेयजल योजना आज तक शुरू नहीं हो पाई है. करीब 40 करोड़ लीटर में सिर्फ छह करोड़ लीटर ही जलापूर्ति हो पा रही है. इसकी वजह घटिया पाइपों और टेस्टिंग की समस्या है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें