स्वरूप नगर में बनेगा महिला मार्केट, घंटाघर की पुरानी जर्जर इमारत को किया गया ध्वस्त

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 3:40 PM IST
कानपुर के स्वरूप नगर में एक महिला मार्केट बनने जा रहा है जहां महिलाएं ही मार्केट का संचालन करेगी और महिलाएं ही ग्राहक होंगी. के लिए नगर निगम ने बुधवार को घंटाघर की पुरानी जर्जर इमारत को ध्वस्त कर दिया. साथ ही 33 अवैध निर्माण सहित कई दुकानों को भी ढहाया गया है.
घंटाघर की पुरानी जर्जर इमारत को ध्वस्त करती जेसीबी मशीन

कानपुर. स्वरूप नगर में प्रस्तावित महिला मार्केट के लिए नगर निगम ने बुधवार को घंटाघर की पुरानी जर्जर इमारत को ढहा दिया. इसके अतिरिक्त 33 अवैध निर्माण सहित कई दुकानों को भी ध्वस्त कर दिया गया है. नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी के निर्देश पर पहुंची टीम का मौके पर कल लोगों ने विरोध किया लेकिन पुलिस और प्रवर्तन दल के आगे सब नाकाम हुए. तोड़ी गई जगह पर भूमिगत पार्किंग बनाई जाएगी.

जानकारी के अनुसार इस जगह अब 150 दुकानों का निर्माण होगा ताकि पूरा मार्केट महिला संबंधी उत्पादों के लिए ही जाना जाए. इस मार्केट की खासियत यह है कि यहां महिलाएं ही मार्केट का संचालन करेगी और महिलाएं ही ग्राहक होंगी.नगर निगम इसी तरह के और मार्केट भी बनाने का विचार कर रहा है.

ट्रेन में लावारिस मिले 1.40 करोड़ का दावा करने वाली कंपनी ने 5 महीने बाद भी नहीं दिए इन 7 सवालों के जवाब

इससे पहले नगर निगम ने स्वरूप नगर में अवैध कब्जेदारों को 15 जून तक खाली कराने का नोटिस दिया था. महापौर प्रमिला पाण्डेय ने भी निर्देशित किया था कि किसी भी सूरत में विरोध पर पीछे नहीं हटें. जो नोटिस चस्पा की गई थी उसी के आधार पर कार्रवाई होगी. मार्केट में चस्पा किए गए नोटिस पर अंकित किया गया था कि भवन संख्या 113/134 से 137 तक निर्मित दुकानें जो कि जर्जर अवस्था में हैं, कब्जेदार दुकानें खाली कर दें अन्यथा यूजर चार्ज की वसूली की जाएगी. सहायक नगर आयुक्त और जोनल प्रभारी पूजा त्रिपाठी ने बताया कि 33 कब्जेदारों को पहले ही नोटिस देने के बाद नोटिस चस्पा भी कर दी गई थी. कार्रवाई अब हुईं है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें