कानपुर में वोटिंग के दौरान विवाद, हिजाब पहने महिलाओं को बूथ में घुसने से रोका

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 4:50 PM IST
  •  यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच कानपुर के आर्यनगर में एक पोलिंग बूथ पर हंगामा हो गया. यहां हिजाब पहनकर वोट डालने आई कुछ महिलाओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें पोलिंग बूथ में वोट डालने नहीं जाने दिया जा रहा है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
हिजाब उतारने को लेकर पोलिंग बूथ पर नोंकझोंक 

कानपुर: जिले के आर्यनगर में एक पोलिंग बूथ में हिजाब उतारने को लेकर मुस्लिम मतदाताओं और चुनाव कर्मियों के बीच नोकझोंक का मामला सामने आया है. महिला मतदाताओं का आरोप है कि कर्मचारी नकाब उतारने के लिए जोर दे रहे थे, जिसके जवाब में महिलाओं ने कहा कि हम भले ही अपना चेहरा दिखा देंगे लेकिन नकाब नहीं उतार सकते हैं. चाहे इसके लिए चाहे वोट पड़े या मतदान बंद हो जाए. 

ये मामला आर्यनगर के हडसन पोलिंग सेंटर का बताया जा रहा है, जहां बूथ के बाहर कुछ लोगों ने मुस्लिम महिला वोटर्स को नकाब उतार कर अंदर जाने के लिए कहा, जिस पर मौजूद मुस्लिम महिलाएं भड़क गईं और हिजाब उतारने की बात पर आपत्ति जताते हुए कहा कि हम अंदर जाकर महिला कर्मचारी के सामने नकाब उतारकर चेहरा दिखाएंगे. बाहर गैर मर्दों के सामने अपना नकाब क्यों उतारें?

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात (47.13 %), कानपुर नगर(41.15 %), जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा सहित 16 जिलों में अभी तक 48.81 फीसदी मतदान हुआ. वहीं मैनपुरी की बात करें तो इस जिले में सबसे ज्यादा (52.44%) वोट डाले गए.

UP Election: यूपी में तीसरे चरण की वोटिंग आज, 16 जिलों की इन सीटों पर टिकी नजरें

तीसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच कानपुर में ऐसा ही एक और मामला सामने आया, जिसमें  यूपी कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की कानपुर के जरौली में मतदान केंद्र पर तैनात सीआरपीएफ जवान से झड़प हो गई. कार्यकर्ताओं का आरोप था कि केंद्रीय पुलिस बल के एक जवान ने गाली दी. इस पर मंत्री ने पहुंचकर जवान को चेताया. काफी देर तक बहस होती रही. स्थानीय पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बीच-बचाव कराया.

 वहीं इसी बीच कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे और भाजयुमो के पूर्व नगर अध्यक्ष नवाब सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. प्रमिला पांडे ने चुनाव आयोग की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए कानपुर शहर के हडसन मतदान केंद्र पर वोट डालते समय ईवीएम की फोटो भी शेयर की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें