कानपुर के योगेश का पत्नी को गिफ्ट, आधा लिवर बीमार पत्नी को दिया

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 7:30 PM IST
  • कानपुर के योगेश सिंह ने लिवर की समस्या से परेशान अपनी पत्नी नीतू को आधा लिवर ही डोनेट कर दिया. ये सफल ऑपरेशन दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में हुआ. फिलहाल इस वक्त दोनों ICU में डॉक्टरों की निगरानी में हैं.
पति ने पत्नी को दिया आधा लिवर

कानपुर: वेलेंटाइन-डे पर एक पति ने अपनी पत्नी को ऐसा गिफ्ट दिया जिसे सुनकर हरकोई हैरान हो जाए. कानपुर के रहने वाले 42 साल के योगेश सिंह ने लिवर की समस्या से परेशान अपनी पत्नी नीतू को आधा लिवर ही डोनेट कर दिया. ये सफल ऑपरेशन दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में हुआ. फिलहाल इस वक्त दोनों ICU में डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

दरअसल योगेश सिंह और नीतू की शादी करीब 17 साल पहले हुई थी. पिछले 8 महीनों से नीतू को पेट में दर्द की शिकायत थी. जांच में नीतू को लिवर सिरोसिस होने की पुष्टि हुई. शुरुआती इलाज कानपुर में हुआ लेकिन नीतू की हालत दिन ब दिन बिगड़ती गई. आखिर में नीतू को दिल्ली के अस्पताल में एडमिट कराया गया. योगेश वहां के स्पेशलिस्ट डॉक्टर सुभाष गुप्ता से मिले और उन्होंने लिवर ट्रांसप्लांट को आखिरी रास्ता बताया.

कानपुर : बिना अनुमति एक्सपो लगाने पर 26.25 लाख का नोटिस

जब ट्रांसप्लांट के लिए योगेश के लिवर की जांच हुई तो उनमें फैटी लिवर पाया गया. लेकिन अपनी पत्नी को बचाने के लिए उन्होंने 14 दिन में अपना 10 किलो वजन कम किया. इसके बाद अस्पताल में 12 घंटे का ऑपरेशन हुआ और योगेश का आधा लिवर काटकर नीतू के शरीर में लगाया गया.

जमीन का लैंडयूज बदलवाने के लिए घूसखोरी, 'मैडम' के नाम पर 25 हजार रुपए प्रति बीघा का रेट, जानें मामला

योगेश और नीतू को दो दिन बाद होश आया और अब वो दोनों ICU में डॉक्टरों की निगरानी में हैं. बहरहाल वेलेंटाइन डे पर योगेश का अपनी पत्नी को दिया इससे बड़ा गिफ्ट कोई नहीं हो सकता.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें