CM योगी का कानपुर दौरा: कैंट से कांग्रेस MLA हाउस अरेस्ट, DM से मांगी ये मदद

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 5:18 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर के दौरे से पहले सपा और कांग्रेस के तीन विधायकों को नजरबंद कर दिया गया है. विधायकों का आरोप है कि क्या सरकार उनको अपना विधायक नहीं मानती है. सरकार उनकी आवाज को दबाना चाहती है.
प्लेन व्हाइट टी-शर्ट में कानपुर कैंट MLA हाउस अरेस्ट में

कानपुर: शनिवार को कानपुर की राजनीति तब गर्म गई जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर के दौरे से पहले सपा और कांग्रेस के तीन विधायकों को नजरबंद कर दिया गया है. विधायकों का आरोप है कि क्या सरकार उनको अपना विधायक नहीं मानती है. सरकार उनकी आवाज को दबाना चाहती है. इसके विरोध में उन्होंने अपना मुंडन तक करा दिया. वहीं कानपुर कैंट से कांग्रेस पार्टी के विधायक सोहिल अख्तर अंसारी को कानपुर पुलिस ने हाउस अरेस्ट के बाद विधायक समर्थकों ने इसका जमकर विरोध किया साथ विधायक सोहिल अख्तर ने कानपुर के जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने की गुहार लगाई.

उन्होंने कहा की अवगत करना है की माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के आज उत्तर प्रदेश आगमन अपने विधनसभा क्षेत्र की भीषण समस्याओं टूटी फूटी सड़कों पानी की भीषण समस्याओं व पंचक्की चौराहों कैंट से सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल रोड पर ओवर ब्रिज बनाकर लगने वाले जाम के समाधान तथा पीएससी मोड़ पुल को दूसरी लेन बनवाकर इसे चौड़ा कराने और क्षेत्र के एकमात्र बंद पड़े बी०एन० भल्ला अस्पताल बाबू पुरवा को कोविड19 अस्पताल के रूप में सुविधाओं सहित चालू कराकर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से छावनी क्षेत्र की जानता को बचाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करना चाहते हैं.

लखनऊ: बच्चों पर कोरोना की तीसरी लहर के असर को लेकर सरकार अलर्ट- स्वास्थ्य मंत्री

विधायक सोहिल अख्तर ने कानपुर के जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा

किंतु क्षेत्रीय पुलिस के हाउस अरेस्ट के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा है. आपसे विनम्र अनुरोध है की माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करने हेतु समय दिलाने का कष्ट करें. कानपुर कैंट से कांग्रेस विधायक ने पुलिस द्वार हाउस अरेस्ट किए जाने की कड़ा विरोध भी किया और कहा की एक जनप्रतिनिधि का अपना है.

UP में कोरोना टीकाकरण का काम तेज, अब तक इतने लोगों को लग चुकी है पहली डोज, जानें

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के दौरे में जनप्रतिनिधियों की साथ एक बैठक होनी है.जिसमें किसी भी गैर भाजपाई जनप्रतिनिधि को नहीं बुलाया गया है. इतना ही नहीं बैठक में भाजपा के तीनों जिलाध्यक्ष बुलाए गए हैं. जनप्रतिनिधियों की बैठक में महापौर प्रमिला पांडे, कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी अकबरपुर से सांसद भोले सिंह मौजूद रहेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें