आज लांच होगा जनशक्ति वेब पोर्टल, पैरा मेडिकल स्टॉफ और कर्मचारियों पर रहेगी निगरानी

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 11:54 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के 33 मेडिकल कॉलेजों को इस जनशक्ति वेब पोर्टल से जोड़ा जाएगा. इस पोर्टल के जरिए सभी मेडिकल कॉलेजों में आउटसोसिंर्ंग पैरा मेडिकल स्टॉफ और सफाई कर्मचारियों पर निगरानी रखी जाएगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शनिवार को जनशक्ति वेब पोर्टल लांच करेगी. उत्तर प्रदेश के 33 मेडिकल कॉलेजों को इस जनशक्ति वेब पोर्टल से जोड़ा जाएगा. दरअसल, इस पोर्टल के जरिए सभी मेडिकल कॉलेजों में आउटसोसिंर्ंग पैरा मेडिकल स्टॉफ और सफाई कर्मचारियों पर निगरानी रखी जाएगी. साथ ही इससे यह भी पता चल सकेगा कि कर्मचारी कितने घंटे काम कर रहे हैं. अगर कर्मचारी काम नहीं कर रहे हैं तो क्या कर रहे हैं.

जनशक्ति वेब पोर्टल हर पल डीजीएमई कार्यालय निगरानी रखेगा. मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ.गणेश शंकर ने बताया कि इसी पोर्टल के जरिए हाजिरी भी दर्ज की जाएगी. बताते चलें कि शनिवार को जनशक्ति वेब पोर्टल का शुभारंभ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा. प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार इसका शुभारंभ करेंगे.

कानपुर प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी ने कहा- अधिकारियों के बयान तोड़ रहे हिम्मत, CM जल्द शुरू कराएं CBI जांच

बताते चलें कि शनिवार को 33 मेडिकल कॉलेजों को जोड़कर जनशक्ति वेब पोर्टल लांच किया जाएगा. यह पोर्टल आउटसोसिंर्ंग पैरा मेडिकल स्टॉफ समेत सफाई कर्मचारियों पर निगरानी रखेगा. साथ ही इस पोर्टल के माध्यम से कर्मचारियों की हाजिरी भी लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार कि शनिवार को जनशक्ति वेब पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में इस पोर्टल का शुभारंभ करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें