कानपुर बिकरु कांड की जांच कर रही समिति पर कोरोना का ग्रहण, होम क्‍वारंटीन

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 04:27 PM IST
  • कानपुर में बिकरु कांड की जाँच कर रही टीम के एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर के बाद समिति के सभी सदस्यों को होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है।
विकास दुबे (फ़ाइल फ़ोटो )

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिकरु कांड और विकास दुबे एनकाउंटर की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच कमेटी का काम रुक गया है। दरअसल, इस टीम के एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर के बाद समिति के सभी सदस्यों को होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है और सभी का सैम्पल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया गया है।

दो दिन पहले ही समिति के सदस्यों ने कानपुर के बिकरु गांव जाकर जांच शुरू की थी। अब होम क्‍वारंटीन होने के कारण जांच आगे खिंचने का अंदेशा जताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व जांच दल बिकरु गांव में पहुंचा था। इस दौरान समिति के सदस्यों ने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया और विकास दुबे के गिराए गए मकान का भी जायजा लिया। टीम ने इस दौरान गांव में कई लोगों से पूछताछ भी की। पता चला है कि समिति में शामिल एक रिटायर्ड जज के असिस्टेंट की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से समिति में शामिल सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं एहतियातन सभी को होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है। इस स्थिति को देखते हुए फिलहाल जांच लंबित होना तय माना जा रहा है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें