New Year 2022: भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां!

Smart News Team, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 5:24 PM IST
  •  मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की साल 2022 के लिए की गई भविष्याणी डराने वाली है. नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए जो भविष्यवाणियां की थी उसके अनुसार नए साल में तबाही का ऐसा मंजर आएगा, जिसे दुनिया ने आज तक नहीं देखा होगा.
साल 2022 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने सदियों पहले 'लेस प्रोफेटीस' नाम की एक किताब में पूरे विश्व के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जो साल के अंत में प्रचारित की जाती है. नास्त्रेदमस ने भले ही अपनी किताब में सदियों पहले ये सारी भविष्याणी की थी लेकिन अब ये सारी सही साबित हो रही है. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियां लगभग पांच सौ साल पहले की थी. उनकी किताब में कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं. हर साल की तरह आने वाले नए साल 2022 के लिए भी नास्त्रेदमस की भविष्यावाणी सामने आई है, जो बेहद डरा देने वाली है.

नास्त्रेदमस की कालगणना के अनुसार हम चंद्रामा की द्वितीय महान चक्र अवधि से गुजर रहे हैं, जो साल 1889 से शुरू होने के बाद 2243 में समाप्त हो जाएगी. आइये जानते हैं नास्त्रेदमस ने आने वाले नए साल यानी 2022 के लिए कौन कौन सी भविष्यवाणियां की थीं.

नए साल 2022 में शनि बदलेंगे राशि, इन राशियों पर शुरू होगी ढैय्या और साढ़े साती

ऐस्टरॉइड से होगी धरती पर तबाही- नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2022 में एक ऐस्टरॉइड समुद्र में गिरेगा और इससे सुनामी की तरह भयंकर लहरें उठेंगी. इससे कई देशों के डूबने की आशंका है.

फटेगा परमाणु बम- नास्त्रेदमय की भविष्याणियों में एक भविष्यावणी यह भी है कि साल 2022 में ऐसा जलवायु परिवर्तन होगा, जिससे धरती का मौसम बदल जाएगा. इसका कारण विनाशकारी परमाणु बम फटने से होगा.

मानव जाति के लिए खतरा बनेगा रोबोट- आजकल रोबोट ने मनुष्कों के काम आसान कर दिए हैं या यूं कहें कि मनुष्यों के कामों की जगह ले ली है. लेकिन नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी कहती है कि साल 2022 में कंप्यूटर का ब्रेन मनुष्यों पर नियंत्रण करने में सक्षम हो जाएगा. यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मानव इंटरफेस वाले कंप्यूटर का होगा और रोबोट मानव जाति को खत्म कर देंगे.

फ्रांस में आएगा बड़ा तूफान- नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में यह बताया गया है कि साल 2022 में फ्रांस में एक बड़ा तूफान आएगा.  इस तूफान का भयावह असर देखने को मिलेगा. इससे भीषण आग, सूखा और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होगी.

अनियंत्रित होगी महामारी- पिछले दो सालों से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. नास्त्रेमस की 2020 के लिए भविष्यवाणी ने महामारी की बात कही गई थी, जो सच साबिक हुई. साल 2022 के लिए कहा गया है कि महामारी पूरी तरह से अनियंत्रित हो जाएगी.

New Year 2022: नए साल पर देना है खूबसूरत और किफायती गिफ्ट, तो ये हैं BEST ऑप्शन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें