बेहतर समाज के लिए महंत और उलमा मिलकर करेंगे काम, धार्मिक सौहार्द की मिसाल

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Oct 2020, 9:57 AM IST
  • समाज में बढ़ते अपराध को देखते हुए कानपुर में धर्म गुरुओं ने युवाओं को रास्ते पर लाने के लिए साथ मिल कर अभियान छेड़ेंगे.
महंत अरुणपुरी महाराज से मुलाकात करते हाजी मोहम्मद सलीस

कानपुर: शहर में सुन्नी उलमा काउंसिल अब महंत अरुणपुरी महाराज के साथ मिलकर बेहतर समाज के निर्माण के लिए विशेष अभियान छेड़ेगी. एक ओर जहां देश धर्म और जाति के नाम पर लड़ रहा है. लोग एक दूसरे को मार काट रहे हैं. ऐसे में शहर में इस तरह की पहल बेहद ही सार्थक और नई है.

जानकारी के मुताबिक रविवार को जाजमऊ में गंगा तट पर महंत अरुणपुरी महाराज के आश्रम में एक बैठक हुई. इस बैठक में गलत दिशा मे जा रहे युवाओं को सही दिशा में लाने के लिए चर्चा की गई. इस दौरान बैठक  में कहा गया कि बहुत जल्द शहर के हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई समाज के संभ्रांत लोगों की एक कमेटी बनाई जाएगी. ये कमेटी शहर मे जागरूकता अभियान चलाएगी. यह युवाओं को सही दिशा मे कार्य करने की प्रेरणा देगा. भेंट करने वालों में हाजी मोहम्मद सलीस् और हाजी दिलशाद अहमद कुरैशी मौजूद थे.

कोरोना कहर ! शुक्रवार को तीन की मौत के साथ कानपुर में मौतों का आंकड़ा 700 के पार

गौरतलब है कि देश में इस समय धर्म और जाति के नाम पर लोगों के बीच आए दिन खूनी संघर्ष के मामले सामने आते रहते हैं. इतने नकारामत्क मौहाल में धर्म गुरुओं की ओर से एक बेहतर समाज के निर्माण के लिए एक जुट होकर काम करने का फैसला करना बेहद ही जरुरी और प्रेरक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें