इंसान की आकार में बसा है यह शहर, तस्वीर देखकर लोगों का घूम गया सिर

Smart News Team, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 9:12 AM IST
  • 32 वर्षीय पियो एंड्रिया पेरी ने ड्रोन कैमरे के जरिए इटली के इतालवी शहर की कुछ तस्वीरें कैद की है. जो देखने से विशालकाय इंसान मालूम होता है. यह तस्वीर काफी ऊंचाई से ली गई है ताकि इसके आकार का खुलासा हो सके. तस्वीरें अलग अलग तरीके से ली गई. फिर इन्हें एक साथ जोड़ा गया.
इंसान की आकार में बसा है यह शहर, तस्वीर देखकर लोगों का घूम गया सिर

यूरोपीय देश इटली में एक ऐसा गांव है जिसका आकार इंसानों की तरह है. यह बात आपको थोड़ी चौंका देगी. ऊपर इस तस्वीर को पहली नजर में देखने पर आपको यह कोई विशालकाय इंसान मालूम होगा. मगर यह इटली का एक शहर है. यह शहर इंसान की बनावट के आकार में है. 32 वर्षीय पियो एंड्रिया पेरी ने ड्रोन कैमरे के जरिए इस शहर की कुछ तस्वीरें कैद की है. दरअसल यह प्राचीन इतालवी गांव है. यह तस्वीर काफी ऊंचाई से ली गई है ताकि इसके आकार का खुलासा हो सके. तस्वीरें अलग अलग तरीके से ली गई. फिर इन्हें एक साथ जोड़ा गया. इस गांव को गूगल अर्थ पर देखने के बाद पेरी ने पहली बार इसके आकार की खोज की है.

सिसिली द्वीप के एक छोटे से शहर सेंचुरीप को एक ड्रोन से खींचा गया था, जिससे इसकी पांच-नुकीली आकृति का पता चलता है. शहर के पूरे आकार को दिखाने के लिए फोटोग्राफर ने कई फोटो को एक साथ जोड़ दिया. जिसमें एक व्यक्ति के आकार की तस्वीर सामने आई. तस्वीर देखकर लगेगा कि एक आदमी हाथ फैलाए खड़ा है.

40 मील उंचाई पर जाकर ड्रोन से ली तस्वीर

पियो एंड्रिया पेरी ने एक अवसर देखकर अपने ड्रोन को सेंचुरीप के ऊपर काफी ऊंचाई तक उड़ाया. फोटोग्राफर ने लगभग 40 मील ऊंचाई पर जाकर ड्रोन से तस्वीरे लेना शुरू की. पेरी ने बताया कि 'यह एक कठिन शॉट था, ड्रोन की ऊंचाई सीमा के कारण मुझे कई शॉट्स लेना पड़ा.'

इंसान की आकार में बसा है यह शहर, तस्वीर देखकर लोगों का घूम गया सिर

 

 

लोगों ने लगाया तस्वीर से छेड़छाड़ का आरोप

उन्होंने बताया कि शहर के आकार की तुलना कई चीजों से की गई है, जिसमें एक व्यक्ति, एक पांच-बिंदु वाला तारा, फैले हुए पंखों वाला पक्षी और लियोनार्डो दा विंची का विट्रुवियन मैन शामिल है. लेकिन जब पियो ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर तस्वीरें पोस्ट कीं तो कुछ यूजर्स को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ और यहां तक ​​कि फोटोग्राफर पर तस्वीरों से छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया.

तस्वीर पर नहीं हुआ लोगों को विश्वास

उन्होंने बताया कि 'इस शहर के विचित्र आकार पर पूरी दुनिया अविश्वसनीय थी, कई लोगों को विश्वास नहीं हुआ कि यह सच है, और उन्हें लगा कि मैंने पीसी पर फोटो खींची है, लेकिन जब उन्हें गूगल अर्थ पर खोज कर सच्चाई का एहसास हुआ तो उनमें से कई ने मुझसे व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी'. उन्होंने कहा कि 'मुझे तस्वीरों पर गर्व है और मैं अपने परिणामों से खुश हूं'.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें