कानपुर: हैलट अस्पताल में तैयार 120 बेड का कोविड आईसीयू, 1 सितंबर से होगा शुरू

Smart News Team, Last updated: 26/08/2020 06:52 AM IST
  • कानपुर स्थित हैलट अस्पताल में 120 बेड का कोविड आईसीयू तैयार हो गया है. इसकी शुरुआत 1 सितंबर से होगी. वहीं क्लीनिकल विभाग में रिक्त पद सीनियर रेजीडेंट से भरे जाएंगे.
कानपुर: हैलट में तैयार 120 बेड का कोविड आईसीयू, 1 सितंबर से होगा शुरू (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. कानपुर के हैलट अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 120 बेड का आईसीयू तैयार किया जा रहा है. इसका काम 31 अगस्त तक पूरा हो जाएगा. इसे 1 सितम्बर से शुरू कर दिया जाएगा. इसी के साथ क्लीनिकल विभागों में खाली पड़े सहायक प्रोफेसर पदों पर सीनियर रेजीडेंटों को सीधे तौर पर भर्ती करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

दरअसल अपर मुख्य सचिव डॉ.रजनीश दुबे ने मंगलवार को बैठक की. उन्होंने मगलवार दोपहर से देरशाम तक कलेक्ट्रेट में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जीएसवीएम समेत प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से बात की. प्राचार्य प्रो.आरबी कमल और उप प्राचार्य प्रो.रिचा गिरि से अपर मुख्य सचिव ने सारी रिपोर्ट ली.

कानपुर कोरोना अपडेट: 272 नए पॉजिटिव केस, 6 संक्रमितों की मौत

बैठक के दौरान उन्होंने 120 बेड का आईसीयू कोविड मरीजों के लिए 31 अगस्त तक हर हाल में तैयार करने का अल्टीमेटम दिया. इसके अलावा उन्होंने रिक्त पद एसआर यानी सिनियर रेजीडेंटों से भरने के निर्देश दिए. उन्होंने सख्ती से कहा कि ये काम जल्द से जल्द किए जाएं.

कोरोना का डर नहीं, सड़क पर कचौड़ी और दाल बाटी के जायके में मशगूल कानपुर के चटोरे

डॉ. दुबे ने यह भी कहा कि अब मेडिकल कॉलेज के सिनियर रेजीडेंट, एसआर और जूनियर रेजीडेंट, जेआर नौकरी या काम छोड़ कर नहीं जा सकेंगे. कोविड काल में दोनों डॉक्टरों को पद और शहर छोड़ने पर उन्होंने रोक लगा दी है. हैलट अस्पताल के प्राचार्य प्रो. कमल के अनुसार इसी के बाद कोविड आईसीयू की तैयारी तेज कर दी गई है. इसका काम इस महीने निपटा कर अगले महीने से इसे शुरू किया जाना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें