कानपुर: 24 घंटों में 7 कोरोना मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार के पार

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 08:36 AM IST
  • कानपुर में कोरोना से सात मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मौत का आंकड़ा 413 पंहुच गया है. वहीं कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 हजार के पार हो गई है. इसके साथ ही जांच के लिए  3796 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर:शहर में शुक्रवार को कोरोना के 7 मरीजों की मौत हो गई जबकि शाम तक 294 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई. इस तरह शहर में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 413 पर पहुंच गया है और संक्रमितों की संख्या 14 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है. इसके साथ ही 3140 इतने कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. वहीं अब तक शहर में कुल 4393 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं

सीएमओ डॉ.अनिल मिश्र की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को हैलट के न्यूरो कोविड हॉस्पिटल में गोविन्दनगर निवासी बुजुर्ग (74) की सीओपीडी,एलआरटीआई और सेप्सिस के चलते जान चली गई. जबकि हंसपुरम के बुजुर्ग (74) की सॉरी,निमोनिया और बर्रा के पुरुष (59) की हाइपरटेंशन,हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई. इसी तरह वैभव लक्ष्मी रोड निवासी पुरुष (60) की डायबिटीज,एआरडीएस,हाइपरटेंशन ,अशोक नगर निवासी बुजुर्ग महिला(74) की सीएसडीसीआरएफ,एआरडीएस के कारण कांशीराम कोविड अस्पताल में मौत हो गई. 

शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैम्पलिंग के काम को तेज कर दिया है.शुक्रवार को 3796 लोगों के सैम्पल लिए गए.स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैम्पलिंग का कोटा रोज का चार हजार पार करने का लक्ष्य दिया गया है. कानपुर मेडिकल कॉलेज परिसर में भी तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं.जिसमें एक डॉक्टर और दो कर्मचारी हैं.

सीएमओ की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, शहर के हर कोने में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. 20 थानों में लगातार मरीज मिल रहे हैं. 24 घंटे में शहर में 294 कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोरोना संक्रमण के बीच ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है. 51 मरीज कोविड हॉस्पिटलों से तो 279 मरीज होम आइसोलेशन में स्वस्थ माने गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें