कैसे जीतेंगे कोरोना से जंग, लोगों की लापरवाही से बढ़ रहा कानपुर में संक्रमण

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 09:30 AM IST
  • कानपुर में कोरोना वायरस का हाहाकार जारी है. जिले में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिले में 47 प्रतिशत लोगों की लापरवाही से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है.
जिले में 47 प्रतिशत लोगों की लापरवाही से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है.

कानपुर.यूपी के कानपुर में लोग कोरोना संक्रमण से बरतने में लापरवाही कर रहे हैं. इसका खुलासा कांटैक्ट ट्रेसिंग में हुआ है. संक्रमण के स्रोतों का पता लगाने वाली कांटैक्ट ट्रेसिंग टीम ने बताया कि जिले में 47% लोगों को कोरोना संक्रमण उनकी लापरवाही से हो रहा हैं. बाजार, दुकान और कार्यस्थलों पर खूब लापरवाही हो रही रही है. जिले में ज्यादातर बुजुर्गों की मौत इसी लापरवाही के कारण हो रही हैं.

जिले में कोरोना से 386 लोगों की मौत पर रैपिड रेस्पांस टीम का कहना है कि अगर लोग अब भी गंभीर नहीं होंगे, तो आने वाले समय में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद गंभीर होगी. जानकारी के अनुसार घर-घर सर्वे करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि लोग गली-मोहल्ले में दो गज की दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं.

कानपुर के जंगल में चल रही थी अवैध शराब फैक्ट्री, 15 लाख का सामान बरामद, 4 अरेस्ट

टीम ने आगे बताया कि लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं है. लोग चाय की दुकान पर भीड़ लगा रहे हैं. कोरोना नियमों की अवहेलना बड़े पैमाने पर देखने को मिल रही है. अधिकारियों के अनुसार लोगों की लापरवाही के कारण इसी तरह कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है.

कानपुर आईटीआई में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी अब 31 तक भर सकते हैं फार्म

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि कांटैक्ट ट्रेसिंग की रिपोर्ट बताती है कि कोरोना संक्रमण के अधिकतर मामले लोगों की लापरवाही का नतीजा है. विशेष रूप से जिन बुजुर्गों की मौत हो रही है, उसके पीछे लोगों की लापरवाही का कारण है. उन्होंने बताया कि मास्क लगाने और दो गज की दूरी का पालन करने से 90% कोरोना से बच सकते हैं.

 

अन्य खबरें