कानपुर: कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 55 नए कोविड पॉजिटिव, 5 की मौत

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 10:52 AM IST
  • कानपुर में 24 घंटे में कोरोना के 55 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से 5 बुजुर्गों की मौत हो गई. कोविड टेस्ट के लिए 5413 सैंपल लिए गए है.
कानपुर: कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 55 नए कोविड पॉजिटिव, 5 की मौत

कानपुर. कानपुर में कोरोना का कहर जारी है. सोमवार को कोरोना से जिले में पांच और कोविड मरीजों की मौत हो गई. 24 घंटे में कोरोना के 55 नए मामले सामने आए है. कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा कानपुर में 690 पहुंच गया है. सोमवार को पूरे जिले भर में 5413 सैंपल लिए गए हैं. राहत की बात है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है.  

सोमवार को जिले में कोरोना से 5 बुजुर्गों की मौत हो गई. इसमें घाटमपुर निवासी 92 वर्षीय पुरुष, पनकी निवासी 65 वर्षीय पुरुष, किदवई नगर निवासी 72 वर्षीय पुरुष, गंगा नगर निवासी 60 वर्षीय पुरुष और किदवई नगर निवासी 85 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. तीन बुजुर्ग की मौत कानपुर के हैलट अस्पताल और 2 की मौत नारायणा अस्पताल में हो गई. 

कोरोना काल में CSJMU का फैसला, इंटर करे पांच साल हो गए तो भी मिलेगा दाखिला

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि मरने वाले सभी मरीज गंभीर हालत में अस्पताल लाए गए थे. उन्होंने बताया कि जो लोग सांस से संबंधित बीमारी से परेशान हैं, उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. बीते 24 घंटों में कोरोना से 214 लोग ठीक हुए है. सीएमओ ने बताया कि सोमवार को कानपुर में अलग-अलग अस्पतालों में करीब 41 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसी के साथ ही 173 कोविड मरीज होम आइसोलेशन में स्वस्थ हो गए है. 

कानपुर में तैयार हुआ इन खूबियों वाला मास्क, कोरोना से लड़ने में होगा मददगार

कानपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्रामीण और शहरी दोनों इलाकों में सर्वे टीमें बढ़ाई गई हैं. सोमवार को टीम ने 78837 घराें का सर्वे किया है. सर्वे के दौरान जिन लोगों में बुखार या कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें आइसोलेट करके उनका जांच नमूना लिया जा रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें