कानपुर: सड़कों पर फेंका कूड़ा तो घर में बजाई जाएगी डुगडुगी

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 02:43 PM IST
  • सुबह 11:11 पर 110 वार्डों में ढोल बजाकर गंदगी न फैलाने की अपील की. गंदगी भारत छोड़ो अभियान के तहत जनता सौगंध के अंतर्गत जनता के लिए जनता द्वारा स्वच्छता की सौगंध कार्यक्रम का किया शुभारंभ.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

कानपुर। स्वतंत्रता दिवस पर कानपुर महापौर प्रमिला पांडेय द्वारा कानपुर वासियों से स्वच्छता को लेकर आह्वान किया गया. इस दौरान उन्होंने जनता से शहर में गंदगी न करने की अपील की. रविवार को स्वतंत्रता दिवस पर गंदगी भारत छोड़ो अभियान के जनता सौगंध कार्यक्रम के तहत जनता के लिए, जनता द्वारा, स्वच्छता की सौगंध अभियान का शुभारंभ किया गया.

अभियान का शुभारंभ 11 बजकर 11 मिनट पर 110 वार्ड में ढोल बजाकर किया गया. इसमें जनता से गंदगी ना फैलाएं जाने का आह्वान किया गया.

साथ ही महापौर द्वारा जनता को चेतावनी भी दी गई की अब कानपुर में सड़क पर कूड़ा कचरा फेंकने वालों के घर डुगडुगी बजाई जाएगी. स्वच्छता को लेकर महापौर द्वारा यह अनूठा अभियान चलाया गया है. डुगडुगी के डर से संभावना है कि लोग सड़कों पर कूड़ा फेंकने से बचें.

अभियान का शुभारंभ वार्डों में ढोल बजा कर किया गया. इस दौरान महापौर काफिले के साथ मौजूद रही. सफाईकर्मियों का एक काफिला डुगडुगी बजाते हुए सभी वार्डों में होते हुए नगर निगम वापस पहुंचा. जिंदगी के माध्यम से पूरे शहर के लोगों को गंदगी नहीं फैलाने की अपील करने के साथ चेतावनी भी दी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें