कानपुर:कोरोना महामारी में निजी स्कूलों के विरोध में उतरे अभिभावक,किया प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 05:12 PM IST
  • उत्तरप्रदेश के कानपुर में आज निजी स्कूल संचालकों की मनमानी फीस के विरोध में अभिभावकों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया।अभिभावकों ने स्कूल संचालकों द्वारा मनमानी फीस बढ़ाकर वसूलने का आरोप लगाया और कहा कि संचालक बच्चों और परिजनों को प्रताड़ित कर रहे है।
मनमानी फीस के विरोध में अभिभावकों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया

कानपुर. पूरा देश एक ओर कोरोना महामारी में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। चारों ओर त्राहि-त्राहि मची है। उत्तरप्रदेश के कानपुर में हालात कुछ इस तरह ही हैं। लेकिन यहां के निजी स्कूल संचालक इन दिनों छात्र और अभिभावकों पर फीस जमा करवाने का दवाब बना रहे है। हालांकि कोरोना काल में शिक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली शुरू की है। जिसके चलते सभी स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षा भी दी जा रही है।

लेकिन प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों के संचालक अभिभावकों पर फीस देने का लगातार दबाव बना रहे है। प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के चलते अभिभावकों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल प्रबंधन द्वारा लगातार अभिभावकों को फीस जमा करने व फीस वृद्धि के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसके विरोध में अभिभावकों ने आज कानपुर के डीएम कार्यालय के बाहर हाथों में तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूलों में फीस को लेकर बच्चों व अभिभावकों को प्रताड़ित किया जा रहा हैं।,कुछ घंटों की ऑनलाइन पढ़ाई और फीस पूरी ली जा रही है। वही दूसरे सहपाठियों से फोन करा कर फीस जमा करने को लेकर अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है। जिसके चलते अभिभावकों ने डीएम कार्यालय के बाहर हाथों में तख्ती लेकर नारेबाजी की।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें