New Year 2022: नए साल में महामारी, आपदा, व्यापार और शिक्षा क्षेत्र का कैसा रहेगा हाल

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 2:09 PM IST
  • इस साल लोगों को आपदाओं और महामारी के कारण कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा. नए साल 2022 में सभी यह जानना चाहता है कि आने साल अपने साथ नई उम्मीदें और खुशियां लेकर आएगा या फिर चुनौती से भरा होगा. इन सभी बातों का जवाब आपको इस खबर में मिलेगा.
नए साल में शिक्षा से लेकर व्यापार क्षेत्र

नया साल अपने साथ नई उम्मीदें और आशाएं लेकर आता है. हर कोई नए साल पर अपना भाग्य जानने के लिए उत्सुक होता है. साल 2021 में लोगों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. इसका कारण कोरोना महामारी, आपदाएं रहीं, जिसका असर शिक्षा और व्यापार क्षेत्र पर पड़ा. लेकिन नए साल में क्या होगा इसे लेकर सभी परेशान है. इस खबर में आपको बताएंगे साल 2022 में कैसा रहेगा महामारी का हाल, व्यापार क्षेत्र पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, शिक्षा की स्थिति क्या होगी और किन आपदाओं का सामना करना पड़ेगा.

कैसा रहेगा महामारी का हाल- 27 अप्रैल 2022 तक शनि मकर राशि में रहेंगे. कोरोना की तीसरी लहर भी आ चुकी है. नए साल जनवरी से अप्रैल के बीच कई देशों में फिर से लॉकडाउन की स्थिति बनेगी. हालांकि भारत में इसका असर कम होगा. लेकिन यहां कई जगहों में लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा. लेकिन ऐसा नहीं होता तो इसका असर बड़े स्तर पर राजनीतिक गतिविधियों पर दिखाई दे सकता है.

Vastu Tips: रिश्तों में आ गई है कड़वाहट तो करें ये 5 काम, पटरी पर लौट आएगा जीवन

व्यापार क्षेत्र में तेजी की आशंका- साल 2022 जनवरी से मई तक तेल व खाद्यानों के दामों में कमी आएगी. फार्मा इंडस्ट्री उछाल पर होगी. अप्रैल के बाद रियल एस्टेट, लोगा और सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी होगी.

कैसी रहेगी शिक्षा क्षेत्र की स्थिति- 14 अप्रैल के बाद गुरु अपनी राशि मीन में प्रवेश करेंगे. भारत का शिक्षा और तकनीकी क्षेत्र में विश्वभर में अच्छा नाम होगा. कई भारतीयों को शिक्षा और तकनीक के क्षेत्र में विश्व स्तार पर सम्मानित किया जाएगा. आशंका ये भी जताई जा रही है कि शिक्षा, शोध या तकनीक में भारतीय मूल के किसी वैज्ञानिक को नोबेल पुरस्कार मिले.

आपदाओं से हो सकता है सामना- जनवरी 2022 से लेकर जून 2022 तक विश्व के किसी हिस्से में कोई बड़ी प्राकृतिक आपदा आ सकती है. इसके साथ ही एक या दो बड़ी हवाई दुर्घनाएं हो सकती है. किसी बडे मशहूर शख्सीयत की मौत भी 2022 में हो सकती है.

गजकेसरी योग से नया साल 2022 होगा खास, स्टूडेंड और व्यापारियों को मिलेगा लाभ

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें