पनकी मंदिर के दोनों मार्गों की क्रॉसिंग पर बनेगा ओवरब्रिज, प्रस्ताव हुआ मंजूर

Smart News Team, Last updated: 27/12/2020 07:55 PM IST
  • कानपुर के पनकी पंचमुखी हनुमान मंदिर को लेकर हाल ही में प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, मंदिर के दोनों प्रमुख मार्गों पर पडने वाली क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाया जाएगा. जिसकी तैयारियां भी जल्द ही शुरू हो जाएंगी.
पनकी मंदिर के दोनों प्रमुख मार्गों पर पडने वाली क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाया जाएगा

कानपुर. कानपुर के पनकी पंचमुखी हनुमान मंदिर को लेकर हाल ही में प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, मंदिर के दोनों प्रमुख मार्गों पर पडने वाली क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाया जाएगा. जिसकी तैयारियां भी जल्द ही शुरू हो जाएंगी. पनकी पावर हाउस प्रबंधन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम के तैयार किए प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिल गई है, इसके लिए 58 करोड़ 75 लाख रुपये मंजूर हो गए हैं. इन क्रासिंग पर दो-दो लेन का ओवरब्रिज बनेगा.

बता दें, इन ओवरब्रिज का निर्माण इसलिए किया जा रहा है क्योंकि अब पावर प्लांट चालू होने जा रहा है. इसके शुरू होने से पहले ही यहां कोयले की रैक आनी शुरू हो जाएगी. कल्याणपुर से पनकी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर होते हुए बड़े पैमाने पर वाहन भाटिया तिराहा के पास कालपी रोड पर पहुंचते हैं, इनमें हर रोज छह से सात सौ ट्रक होते हैं. दो पहिया व छोटे चार पहिया वाहनों की संख्या भी हजारों में है.

कानपुर- विरोध के बीच शहर के नए काजी के नाम का ऐलान, बरेलवियों का करेंगे नेतृत्व

अब पनकी पावर हाउस में 660 मेगावॉट के थर्मल पावर प्लांट की स्थापना हो रही है. इस प्लांट के बनने पर यहां तेल और कोयले की रैक आएगी. मालगाडियों के आने से क्रॉसिंग पर जाम भी लगेगा और फाटक बंद करने और खोलने के लिए कर्मचारियों की तैनाती भी करनी होगी. ओवरब्रिज बन जाएंगे तो यह समस्या समाप्त हो जाएगी. ओवरब्रिज प्रोजेक्ट में रेलवे का अंशदान शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें