पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर भूमिपूजन में पहनी थी आईआईटी कानपुर की एन 95 मास्क

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 04:38 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश का 500 साल पुराना राम मंदिर का सपना साकार करने के लिए राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंचे और भूमि पूजन में हिस्सा लिया। इस दौरान आईआईटी कानपुर का स्वदेशी निर्मित एन 95 मास्क पहन विधिवत पूजा अर्चना की।
PM Narendra Modi.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ की आधारशिला रख दी है। इस कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में ‘पूजा’ और ‘दर्शन’ किया। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी अयोध्या के दौरे पर पहुंचे थे। मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए पीएम मोदी ने एक पट्टिका का अनावरण किया। और इस मौके पर ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया। 

इस दौरान सबसे खास बात यह नजर आई की देश और दुनियां में पैर पसार रहा कोविड 19 को लेकर जारी की गई गाइड लाइन के तहत पूरे दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मास्क पहने नजर आए। फिर चाहे हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन के दौरान हो या फिर भूमिपूजन के दौरान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे दौरे के दौरान एक खास मास्क पहने हुए दिखे। इस मास्क की खास बात यह है कि यह मास्क पूरी तरह से स्वदेशी निर्मित है। प्रधानमंत्री के कोरोना काल के दौरान स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए की गई अपील के बाद कानपुर आईआईटी के बाद तैयार किया गया है। जिसे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहने हुए नजर आए। 

जिस पर आईआईटी कानपुर से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यह मास्क स्वासा एन 95 है। जो स्वदेशी भारत के स्टार्टअप और नवाचारों की गुणवत्ता के साथ उसकी क्षमता की एक महान गवाही है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें